आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 जुलाई 2015

फूट-फूटकर रोया चोरी का आरोपी, जज ने पहचानते हुए कहा-आप मेरे साथ पढ़ते थे

फोटो: जज ने चोरी के आरोपी को पहचाना तो वह फूट-फूटकर रोने लगा।
फोटो: जज ने चोरी के आरोपी को पहचाना तो वह फूट-फूटकर रोने लगा।
मयामी (अमेरिका). चोरी के आरोप में गिरफ्तार शख्स अमेरिका के मयामी के एक कोर्ट में तब फूट-फूटकर रोने लगा जब मुकदमे की सुनवाई कर रही महिला जज ने उसे पहचान लिया। महिला जज ने बताया कि कठघरे में खड़ा शख्स मिडिल स्कूल में उनके साथ पढ़ता था। जज ने आखिर में उसे जमानत दे दी।
पहले मुस्कुराया फिर रोया
जज मिंडी ग्लेजर आर्थर बूथ नाम के शख्स से पूछा कि क्या उसने उसी मिडिल स्कूल से पढ़ाई की है, जहां वह खुद पढ़ी हैं? यह पूछे जाने पर बूथ ने जज को पहचानने की कोशिश की। इसके बाद वह मुस्कुराया और फिर रोने लगा। उसने अपना सिर जज के सामने झुका लिया।
जज ने चोरी के आरोपी शख्स को 'सर' कहा
जज ने कहा, 'मैं हमेशा सोचती थी कि आप कहां गए, सर। मैं आपको यहां देखकर दुखी हूं।' ग्लेजर ने कोर्ट को बताया, 'मिडिल स्कूल में यह सबसे अच्छा बच्चा था। मैं इनके साथ फुटबॉल खेलती थी। देखिए, क्या हो गया।'
जज ने दी जमानत
जज ने बूथ को शुभकामनाएं दीं और उम्मीद जताई कि वह अपनी जिंदगी में तब्दीली लाएगा। जज ने 27.7948 लाख रुपए बेल बॉन्ड की शर्त पर उसकी जमानत मंजूर कर दी।
'ड्रग्स के चक्कर में अपराधी बना बूथ'
बूथ की चचेरी बहन मेलिसा मिलर ने बताया कि उनका भाई पढ़ाई-लिखाई और खेलकूद में काफी तेज था। लेकिन ड्रग्स के चलते बूथ की जिंदगी बर्बाद हो गई। वह अपराधी बन गया। मिलर ने यह भी कहा कि जज से बूथ की मुलाकात से उनके परिवार को उम्मीद बंधी है कि उनका भाई अच्छे रास्ते पर चलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...