हमें चाहने वाले मित्र

21 जुलाई 2015

संसद में मोदी ने जाना मुलायम के गले का हाल, सोनिया से भी पूछी खैरियत

संसद परिसर में मीडिया से बातचीत करते हुए पीएम।
संसद परिसर में मीडिया से बातचीत करते हुए पीएम।
नई दिल्ली. मानसून सेशन के पहले दिन मंगलवार को सदन में कुछ कामकाज तो नहीं हुआ, लेकिन कुछ दिलचस्‍प वाकये जरूर सामने आए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से बात करते दिखे। दोनों नेताओं के बीच करीब 5 मिनट तक बातचीत हुई। मोदी शायद मुलायम के गले की तकलीफ के बारे में पूछ रहे थे। इसके बाद जब लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्‍थगित कर दी गई तो पीएम फिर मुलायम के पास पहुंच गए। हालांकि, इस बार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू भी उनके पास आ गए।
तबीयत पूछने सोनिया की सीट तक गए मोदी, पर गांधी ने नहीं की ज्‍यादा बात
कार्यवाही शुरू होने से पहले लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सीट से उठ कर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास गए। उन्‍होंने उनसे उनकी तबीयत के बारे में पूछा, लेकिन सोनिया ने उनसे बहुत बात नहीं की। उनके इस रुख पर पॉलिटिकल एनालिस्‍ट अरविंद मोहन ने टीवी पर टिप्‍पणी की कि तबीयत पूछने के लिए पीएम को सदन के अदंर सोनिया के पास जाने की भला क्‍या जरूरत थी, दोनों तो दिल्‍ली में ही रहते हैं। एक अन्‍य एक्‍सपर्ट ने कहा, "सोनिया को हमारे कल्‍चर की ज्‍यादा जानकारी नहीं है, शायद इसलिए वह मोदी से उस गर्मजोशी से नहीं मिली होंगी।"
मोदी ने नहीं दिए सवालों के जवाब
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को जब सदन में जा रहे थे, तो बाहर मीडिया से बात करना तय था। तय जगह पर वह रुके और मीडिया के लिए बयान दिया। लेकिन पत्रकारों ने जब उनसे सवाल पूछे तो वह जवाब टाल गए। अलग-अलग पत्रकारों ने मोदी से पांच सवाल किए, लेकिन प्रधानमंत्री ने एक का भी जवाब नहीं दिया और अपनी बात कह कर आगे बढ़ गए।
पत्रकार सवाल पूछते रहे, मोदी मुस्कुराते रहे
1. नेताओं पर करप्शन के आरोप पर क्‍या कहेंगे ?

2. सर आपको संसद चलने की उम्मीद है क्या?

3. कांग्रेस ने स्थगन प्रस्ताव के लिए नोटिस दिया है आज, क्या सरकार बहस के लिए तैयार है?
4. लैंड बिल पर सरकार का अगला कदम क्या होगा?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...