हमें चाहने वाले मित्र

11 जुलाई 2015

अवैध संबंध के शक में पत्नी व दो बच्चों को कुल्हाड़ी से काटा, लाशों के साथ सोया


अवैध संबंध के शक में पत्नी व दो बच्चों को कुल्हाड़ी से काटा, लाशों के साथ सोया
सादुलशहर/जयपुर. राजस्थान के गंगानगर जिले में एक आदमी ने अवैध संबंध के शक में अपनी पत्नी और दो मासूम बच्चों की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। इसके बाद खुद अपने सिर में भी मामूली चोट मारकर घटना को नया मोड़ देने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस की सख्ती से की गई पूछताछ में उसने गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपी पति, मृतका के प्रेमी सहित पांच लोगों को कस्टडी में लिया है।
सीआई वेदप्रकाश लखोटिया ने बताया कि फोन पर सूचना मिली कि गांव के बिश्नोई मंदिर के पास एक घर में एक महिला सहित तीन लोगों की हत्या कर दी गई है। सूचना पर वे सुभाष मेघवाल के घर पहुंचे तो एक कमरे में बेड पर उसकी पत्नी संतोष (27), उसकी पुत्री स्नेहा (7) व पुत्र हिमांशु उर्फ मन्नू (5) के लहूलुहान शव मिले। मृतका के पति सुभाष मेघवाल सहित पांच लोगों को पूछताछ के लिए कस्टडी में लिया है। आरोपी सुभाष ने पहले बताया था कि कोई अज्ञात व्यक्ति तीनों की हत्या कर गया है परंतु सख्ती से पूछताछ करने पर सुभाष टूट गया और स्वीकार किया कि तीनों हत्याएं उसी ने ही की है।
सीआई के मुताबिक मामला अवैध संबंध का लगता है। सुभाष की पत्नी संतोष का गांव के ही एक युवक के साथ अवैध संबंध होने की बात सामने आई है। उस युवक की शुक्रवार शाम सुभाष मेघवाल के साथ गाली-गलौज हुई थी। इसके बाद रात को ही सुभाष ने अपनी पत्नी एवं दोनों बच्चों का कुल्हाड़ी मारकर मर्डर कर दिया।
हत्या करके सो गया था आरोपी, सुबह परिजनों को दी सूचना
हत्या के बाद आरोपी ने रात को किसी को सूचना नहीं दी और उसी डबल बेड पर सुबह तक सोया रहा जहां उसकी पत्नी एवं दोनों बच्चों के लहूलुहान शव पड़े थे। सुभाष ने सुबह मोबाइल फोन से अपने परिवार के दो सदस्यों को घर बुलाया और घटना के बारे में जानकारी दी। सुभाष ने हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़े को अपने परिवार के एक सदस्य से पड़ोसी के यहां छुपा दिया, जिसे पुलिस ने मजदूरों की सहायता से कड़ी मशक्कत के बाद निकलवाया।
पूर्व में बिजली का करंट लगाने के आरोप में दिया था परिवाद
मृतक महिला की चाची गीता ने बताया कि संतोष की शादी आठ साल पहले सुभाष के साथ हुई थी। सुभाष ने उसे अक्सर परेशान करता था। करीब डेढ़ साल पहले संतोष ने पति सुभाष पर बिजली का करंट लगाने का मामला दर्ज कराया था। बाद में पंचायत ने दोनों के बीच सुलह कराई। मृतका के पिता दानाराम मेघवाल ने आरोप लगाया कि हत्या में आरोपी के परिजन भी शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...