हमें चाहने वाले मित्र

01 जुलाई 2015

सुषमा स्‍वराज के पति को अपनी कंपनी में डायरेक्टर बनाना चाहते थे ललित मोदी

फाइल फोटो: सुषमा स्वराज अपने पति स्वराज कौशल के साथ।
फाइल फोटो: सुषमा स्वराज अपने पति स्वराज कौशल के साथ।
नई दिल्ली. आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल को अपनी कंपनी ‘इंडोफिल’ में डाइरेक्टर की पोस्ट ऑफर की थी लेकिन कौशल ने इसे ठुकरा दिया था। एक टीवी चैनल ने यह दावा किया है। चैनल के मुताबिक उसके पास अप्रैल में भेजा गया मोदी का वह ईमेल मौजूद है, जिसमें कौशल को पेशकश की गई थी। बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मोदी को ट्रैवल डाक्युमेंट दिलाने में मदद करने के मामले में विपक्ष के निशाने पर हैं। कांग्रेस सुषमा के इस्तीफे की मांग कर रही है। दूसरी ओर, बुधवार को ललित मोद ने एक ट्वीट में खुलासा किया कि बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने उनसे कहा था कि वह 375 करोड़ रुपए में उनकी सोनिया गांधी से डील करा देंगे।
अल्टरनेट डाइरेक्टर बनने का ऑफर
टीवी चैनल के मुताबिक ललित मोदी ने स्वराज कौशल को अपनी कंपनी में अल्टरनेट डाइरेक्टर बनने का ऑफर दिया था। इसके अनुसार मोदी की अनुपस्थिति में कौशल बोर्ड मीटिंग में उनका प्रतिनिधित्व करें। हालांकि कई सालों तक ललित मोदी के वकील रहे कौशल ने उनका ये ऑफर ठुकरा दिया था। कांग्रेस का आरोप है कि यह ईमेल इस बात का सबूत है कि ललित मोदी और सुषमा स्वराज के बीच कैसे रिश्ते हैं।
कांग्रेस ने फिर मांगा इस्तीफा
कांग्रेस नेता टॉम वडक्कन ने बुधवार को कहा, “विदेश मंत्री को राष्ट्रीय गीत गाना चाहिए और पद छोड़ देना चाहिए।” वहीं, बीजेपी प्रवक्ता जी.वी.एल. नरसिम्हा राव ने कहा, “जब कौशल ने ऑफर ठुकरा दिया था तो परेशानी क्या है? कौशल ने कभी ललित मोदी से अपनी प्रोफेश्नल रिलेशनशिप नहीं छुपाई।”

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...