हमें चाहने वाले मित्र

01 जुलाई 2015

राजस्थान: 42 उर्दू टीचरों का संस्कृत स्कूलों में कर दिया तबादला

प्रतीकात्मक फोटो।
प्रतीकात्मक फोटो।
नई दिल्ली. राजस्थान सरकार ने 42 उर्दू टीचरों से कहा है कि वे संस्कृत पढ़ाएं। सरकार के सेकेंड्री एजूकेशन विभाग ने 42 उर्दू टीचरों का संस्कृत स्कूल में तबादला कर दिया है। हालांकि जब यह बात विभाग के ध्यान में लाई गई तो जल्द ही इस गलती को सुधार लेने की बात कही गई।
जरूरत से ज्यादा थे उर्दू टीचर
तबादला किए गए टीचरों में 11 सेकेंड ग्रेड टीचर बूंदी, 25 झालावाड़ और 6 टीचर बारां के हैं। इन सभी टीचरों का सीनियर सेकेंड्री गवर्मेंट स्कूल में संस्कृत का टीचर बनाकर ट्रांसफर किया गया है। इन सभी टीचरों की ट्रांसफर लिस्ट 29 जून को जारी की गई थी। गौरतलब है कि ये उर्दू टीचर ऐसे स्कूलों में तैनात थे, जहां उर्दू के स्टूडेंट ही नहीं थे। ऐसे में विभाग ने इन्हें सरप्लस टीचर के रूप में गिना और अलग-अलग संस्कृत विद्यालयों में ट्रांसफर कर दिया।
जल्द सुधार लेंगे गलती
मामला सामने आने पर सेकेंड्री एजुकेशन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर मुरारीलाल का कहना है कि विभाग से ऐसा गलती से हो गया है और जल्द ही इस गलती को सुधार लिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...