हमें चाहने वाले मित्र

20 जुलाई 2015

ACB के छापे: रेंजर के घर बोरे में भरे मिले नोट, जमीन में गाड़ रखा था सोना-चांदी

सुकमा के रेंजर अजय कावड़े के जगदलपुर स्थित आवास पर जमीन में गड़ा मिला सोना-चांदी। (PHOTO: रमाशंकर साहू)
सुकमा के रेंजर अजय कावड़े के जगदलपुर स्थित आवास पर जमीन में गड़ा मिला सोना-चांदी। (PHOTO: रमाशंकर साहू)
रायपुर. छत्तीसगढ़ के 12 से अधिक डिपार्टमेंट के करीब 10 अफसरों के ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार को छापेमारी की। खबर है कि सुकमा के रेंजर अजय कावड़े के जगदलपुर में धरमपुरा में मौजूद घर पर छापेमारी में बोरे में भरे लाखों रुपए बरामद हुए हैं। उनके यहां से घर में जमीन में गाड़कर रखा गया सोना-चांदी भी मिला है। इसके अलावा जगदलपुर में क्रशर, आडावल में घर और कोरबा में भी संपत्ति होने की जानकारी मिली है।
दर्जन भर ठिकानों पर कार्रवाई
आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर सोमवार सुबह पांच बजे से ही बस्तर में दो, बिलासपुर में एक और रायपुर में दो जगहों समेत अन्य जगहों पर एसीबी की छापेमारी शुरू हो गई। नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, वन विभाग, सिंचाई विभाग समेत दर्जन भर विभागों के दर्जन भर से ज्यादा अफसरों के ठिकानों पर एसीबी की कार्रवाई शाम तक चलती रही।
रायपुर में नगर निगम के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर मनोज ठाकुर के घर पर भी एसीबी ने छापा मारा। दुर्ग-भिलाई में महानदी परियोजना के एक्जीक्यूटिव ईंजीनियर (ईई) सुरेश पांडेय के प्रोफेसर कॉलोनी स्थित निवास और तादुला डिवीजन 4 के प्रभारी SDO एनके जैन के पद्मनाभपुर स्थित निवास पर ACB की कार्रवाई हुई। जगदलपुर महिला बाल विकास अधिकारी एन टंडन के घर पर भी एसीबी का छापामार कार्रवाई शाम तक चलती रही।
शिकायत सही पाए जाने पर कार्रवाई
बताया जा रहा है कि अफसरों के खिलाफ लगातार आय से अधिक संपत्ति की शिकायतें मिल रहीं थी। जांच में शिकायतें सही पाए जाने के बाद एसीबी ने कार्रवाई की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...