आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 जून 2015

RSS नेता ने कहा: ओम कहें या अल्लाह लेकिन योग करें, सुषमा का किया बचाव

आरएसएस के वरिष्ठ नेता एम.जी. वैद्य।
आरएसएस के वरिष्ठ नेता एम.जी. वैद्य।
नई दिल्ली/ चंडीगढ़. कुछ मुस्लिम संगठनों द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर किए जा रहे विरोध पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचार प्रमुख एम.जी. वैद्य ने अपना पक्ष रखा। सोमवार को वैद्य ने एक इंटरव्यू में कहा है, "ओम कहिए या अल्लाह कहिए और योग कीजिए, मुझे इसमें कोई आपत्ति नजर नहीं आती।" वैद्य ने ये भी कहा कि उन्हें नहीं लगता कि योग और संस्कृत को अनिवार्य बनाया जाना चाहिए। दूसरी ओर, योग गुरु बाबा रामदेव ने कांग्रेस को स्वर्गीय और दिवालिया बताया है। वहीं, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को लेकर चल रहे विवाद पर आरएसएस के इस नेता ने कहा कि अगर सुषमा ने मानवीय आधार पर ललित मोदी की मदद की है, तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है।
हरियाणा में रामदेव का योग शिविर
21 जून को मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के सिलसिले में सोमवार को चंडीगढ़ में दो दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ। इस शिविर में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उनके मंत्रियों के साथ ही कई अधिकारी भी शामिल हुए। प्रशिक्षण शिविर से पहले मीडिया से बातचीत में रामदेव से जब कांग्रेस के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "कांग्रेस तो दिवालिया हो चुकी है और मेरे लिए तो वह स्वर्गवासी है। अब उसके बारे में बोलने से कोई फायदा नहीं है।" पीएम मोदी की तारीफ करते हुए रामदेव ने कहा कि उनकी इच्छा शक्ति के चलते ही 177 देश 21 जून को योग करेंगे।"
हरियाणा के हर गांव में व्यायामशाला
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने रामदेव को धन्यवाद देते हुए कहा कि 21 जून को होने वाला अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम तो एक शुरुआत है। हम चाहते हैं कि हरियाणा का हर नागरिक योग और व्यायाम सीखे। सीएम ने कहा कि सरकार ने हरियाणा के हर गांव में व्यायामशाला खोलने का निर्णय किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...