आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 जून 2015

USA में पढ़ाई के दौरान अपहरण और ड्रग्स रखने के दोषी पाए गए थे ललित मोदी


USA में पढ़ाई के दौरान अपहरण और ड्रग्स रखने के दोषी पाए गए थे ललित मोदी
नई दिल्ली। पूर्व आईपीएल कमिश्नर और 700 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस के आरोपी ललित मोदी इस समय सुर्खियों में हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मोदी को विदेश में ट्रैवल वीजा दिलाने में मदद करने के कारण विवादों के घेरे में हैं। हमेशा विवादों में रहने वाले मोदी से जुड़ा एक और मामला सामने आया है। एक अमेरिकी वेबसाइट के अनुसार करीब 30 साल पहले, जब वे नॉर्थ कैरोलाइना की ड्यूक यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे थे, उस समय उन्होंने अवैध तरीके ड्रग्स रखने के साथ ही 16 साल के लड़के का अपहरण किया था।
मोदी को एलेक्जेंडर वेन डेयन नाम के लड़के का अपहरण करने का दोषी पाया गया। मोदी पर डेयन को जबरदस्ती एक जगह से दूसरी जगह ले जाने और धमकाने का भी आरोप लगा। साथ ही इस दौरान मोदी ने डेयन को हाथ और लातों से भी पीटा। पिटाई के दौरान डेयन को किडनी से लेकर आखों तक में चोटे आईं। इसके चलते उसे दो दिन तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा।
24 फरवरी 1985 के दिन ललित मोदी के नाम का अरेस्ट वारंट जारी हुआ। जिसके बाद मोदी पर लगे सभी आरोप सिद्ध हो गए। उन्हें दो साल की सजा सुनाई गई जिस दौरान मोदी को 300 घंटे कम्यूनिटी सर्विस भी करनी पड़ी। इस बीच मोदी पर 1 ग्राम से ज्यादा ड्रग्स रखने के भी आरोप लगे। जिसके चलते उन्हें 5 साल के प्रोबेसन पीरियड पर रहना पड़ा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...