हमें चाहने वाले मित्र

22 जून 2015

कांग्रेस के नेता गहलोत के बेटे पर आरोप-अपनी ही कंपनी को ऊंचे भाव में बेचे शेयर

फाइल फोटो: अशोक गहलोत के बेटे वैभव।
फाइल फोटो: अशोक गहलोत के बेटे वैभव।
जयपुर (राजस्थान). पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी की मदद करने का आरोप लगाकर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को घेरने वाली कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने बेटे की कंपनी को लेकर कठघरे में आ गए हैं। गहलोत के बेटे वैभव गहलोत और उनकी कंपनी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय में शिकायत दर्ज कराई गई है। वैभव पर आरोप है कि उन्होंने खुद कंपनी बनाई और फिर उसी कंपनी को ज्यादा भावों में शेयर बेच दिए।
क्या है आरोप?
ईडी को शिकायत करने वाले सोनी ने बताया कि वैभव गहलोत ने 15 मार्च, 2007 को ट्राइटोन होटल रिसॉर्ट प्रा. लिमिटेड का रजिस्ट्रेशन कराया। आरोप है कि वैभव ने अपनी कंपनी के शेयर मॉरिशस की कंपनी शिवानार को करीब 40 हजार रुपए प्रति शेयर के हिसाब से बेचे। जबकि शेयर बाजार के हिसाब से उनकी तब कीमत केवल 87 रुपए थी। 31 मार्च, 2011 को कंपनी के 5.40 लाख शेयर में से करीब 2.52 लाख शेयर शिवानार ने खरीद लिए। आरोप लगाया गया है कि मॉरिशस में इस कंपनी का पता भी फर्जी है और कंपनी भी वैभव गहलोत की ही है।
शिकायत के साथ पेश किए सबूत
अशोक गहलोत के बेटे के खिलाफ यह शिकायत जन समस्या निवारण मंच के प्रमुख सूरज सोनी ने दर्ज कराई है। सोनी ने शिकायत के साथ वे सभी सबूत पेश किए हैं, जिनमें वैभव की कंपनी की बैलेंस शीट से लेकर अन्य कंपनियाें की ओर से खरीदे गए शेयरों का हवाला दिया गया है।उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों वैभव की कंपनी के खिलाफ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी और संसदीय कार्यमंत्री राजेंद्र राठौड़ ने आरोप लगाए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...