हमें चाहने वाले मित्र

25 जून 2015

हज़रत उमर फारूक रज़िअल्लाहु अन्हु को रोल मॉडल करार दे दिया

दिल्ली के मुख्यमन्त्री और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविन्द केजरीवाल ने भी खलीफा इ दोयम हज़रत उमर फारूक रज़िअल्लाहु अन्हु को रोल मॉडल करार दे दिया । केजरीवाल ने कहा है की वो हज़रत उमर रज़ि की तर्ज़े हुक्मरानी से बेहद प्रभावित हैं और दिल्ली की जनता की जीवन शैली को बेहतर बनाने के लिए उनके दौरे खिलाफत से मदद लेंगे ।
केजरीवाल ने ये ब्यान एक मुसलमान छात्र की ओर से हज़रत उमर रज़ि की जिंदगी पर लिखी गई एक किताब को तोहफे में देने के बाद दिया । केजरीवाल ने कहा वो इस किताब को पड़ेंगे और अपनी हुकूमती जिम्मेदारियो को बेहतर तरीके से अंजाम देने के लिए हज़रत उमर रज़ि की तर्ज़े हुक्मरानी की पैरवी करने की कोशिश करेंगे । केजरीवाल से पहले महात्मा गांधी ने भी हज़रत उमर रज़ि की शख्सियत की तारीफ़ करते हुए कहा था की भारत के हालात बदलने के लिए उसे हज़रत उमर फारूक रज़ि जैसी शख्सियत की ज़रूरत है जिन्होंने बादशाही और एक बड़े साम्राज्य के शासक होते हुए अपनी जिंदगी फकीरो जैसी बसर की ऐसी सादगी की मिसाल दुनिया के किसी शासक में प्रलय के दिन तक मिलना मुश्किल

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...