आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 जून 2015

मौसेरी बहन को जंजीरों में बांध करवाती थी काम, पति संग देती थी यातनाएं

घर में लोहे की चेन से बांधी गई किशोरी।
घर में लोहे की चेन से बांधी गई किशोरी।
अजमेर. नाका मदार एकता नगर में एक कमरे में रोने-कराहने की आवाजें आने से लोग विचलित हो गए। लोगों ने झांक कर देखा तो भीतर करीब 17 साल की किशोरी बंधी पड़ी थी, उसके पैर लोहे की चेन से बांधे गए थे और दोनों हाथ पीठ की तरफ कर कपड़े से बंधे थे। किशोरी रोती-बिलखती मदद की गुहार कर रही थी। लोगों ने पुलिस की मदद से किशोरी को मुक्त करवा दिया। किशोरी ने बताया कि वह उसकी मौसेरी बहन और जीजा के पास करीब सालभर से रह रही है। दोनों उससे दिन-रात घर का काम कराते हैं और मारपीट कर उसे बांध कर कमरे में बंद कर देते हैं। अलवर गेट थाना पुलिस ने आरोपी दंपती को हिरासत में ले लिया। किशोरी का मेडिकल कराया गया है।
थाना प्रभारी विक्रम भाटी के अनुसार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश इंदौर के मूल निवासी शाह अली और उसकी पत्नी रजिया करीब एक महीने से एकता नगर में लालाराम के मकान में किराए से रह रहे हैं। इनके साथ 17 वर्षीय लुबिना बानो भी रह रही है। इलाके के लोगों ने बुधवार शाम को कमरे से रोने-कराहने की आवाजें आने पर झांक कर देखा तो भीतर का नजारा दिल दहलाने वाला था। भीतर लुबिना के हाथ-पैर बंधे हुए थे और वह रो-बिलख रही थी।
लोगों ने अलवर गेट थाने पर मामले की जानकारी दी। थाना प्रभारी विक्रम भाटी ने कार्रवाई करते हुए कमरे को खुलवा कर बंधक लुबिना को संरक्षण में लिया। लुबिना ने बताया कि उसकी मौसेरी बहन रजिया और जीजा शाह अली उसे कई दिनों से यातनाएं दे रहे हैं। दोनों उसपर शक करते हैं। दिन भर घर के काम कराने के बाद उसे कमरे में हाथ-पैर बांध कर बंद कर दिया जाता है। पुलिस आरोपी शाह अली और रजिया से पूछताछ कर रही है। किशोरी की मेडिकल जांच पुलिस ने कराई है। थानाप्रभारी विक्रम भाटी ने बताया कि किशोरी के बयान के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...