आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 जून 2015

सोमनाथ मंदिर में लगा नोटिस- बिना इजाजत नहीं जा सकते गैर हिंदू

फोटो: मंदिर के मुख्य द्वार पर लगा नोटिस।
फोटो: मंदिर के मुख्य द्वार पर लगा नोटिस।
वेरावल (गुजरात). पवित्र ज्योतिर्लिंग सोमनाथ में अब सिर्फ हिंदुओं को ही प्रवेश मिलेगा। गैर हिंदुओं को मंदिर में प्रवेश के लिए मंदिर ट्रस्ट के ऑफिस से विशेष अनुमति लेनी होगी। यह सूचना मंदिर परिसर में लगे बोर्ड पर चस्पा की गई है।
सूचना गुजराती में लिखी है, जिसका हिंदी अनुवाद यह है-
श्री सोमनाथ ज्योतिर्लिंग हिंदुओं का तीर्थधाम है। इस पवित्र तीर्थधाम में प्रवेश के लिए गैर हिंदुओं को जनरल मैनेजर ऑफिस से संपर्क कर अनुमति लेनी होगी। अनुमति मिलने के बाद ही उन्हें मंदिर में प्रवेश मिलेगा।
श्री सोमनाथ ट्रस्ट
प्रभास पाटण
सुरक्षा कारणों से उठाया गया कदम: चावड़ा
ट्रस्ट के जनरल मैनेजर विजय सिंह चावड़ा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह कदम सुरक्षा की दृष्टि से उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सोमनाथ मंदिर हिन्दुओं की आस्था का एक प्रमुख केंद्र है और इसे जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। मंदिर में दर्शन की इच्छा रखने वाले गैर हिन्दुओं के प्रवेश पर रोक नहीं है, पर सुरक्षा कारणों से उनके लिए अनुमति की शर्त रखी है।
मंदिर के ट्रस्टियों में शामिल हैं मोदी
सोमनाथ मंदिर के ट्रस्टियों की सूची में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम शामिल है। उनके अलावा लालकृष्ण आडवाणी, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल और पूर्व आईएएस अफसर पी.के. लहरी भी सोमनाथ मंदिर के ट्रस्टी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...