आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 जून 2015

ललित मोदी ने 96000 में खरीदे थे वसुंधरा के बेटे की कंपनी के 10 रुपए के शेयर

ललित मोदी ने 96000 में खरीदे थे वसुंधरा के बेटे की कंपनी के 10 रुपए के शेयर
जयपुर. आईपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी की मदद मामले में गुरुवार को कांग्रेस ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को दिल्ली से जयपुर तक घेरा। दिल्ली में कांग्रेसी नेताओं ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ वसुंधरा पर जुबानी हमले किए तो जयपुर सहित सात शहरों जोधपुर, कोटा, उदयपुर, भीलवाड़ा, डूंगरपुर और अजमेर में प्रदर्शन किया। पुतले भी फूंके गए। दरअसल, ललित मोदी की कंपनी को शेयर बेचकर 11.23 करोड़ रुपए गैरकानूनी तरीके से लेने के आरोप झेल रही वसुंधरा के सांसद बेटे दुष्यंत की कंपनी नियंत हैरिटेज होटल का दिल्ली में करोल बाग की एक बिल्डिंग में चौथे फ्लोर पर एक ही कमरे का ऑफिस है। लेकिन पड़ोसी बताते हैं, उस पर तीन साल से ताला लगा है।
पड़ोसियों का कहना है कि यहां न तो किसी को आते देखा और न ये पता कि यहां पर क्या काम होता है और कौन मालिक है। यहां एक भी कर्मचारी काम नहीं करने आता है। उधर, दस्तावेजों के अनुसार जिस समय ललित मोदी की कंपनी आनंदा हैरिटेज की ओर से दुष्यंत की कंपनी के 10 रुपए के शेयर को 96 हजार रु. से भी ज्यादा में खरीदा गया था, तब ललित मोदी की कंपनी 89 लाख के घाटे में थी। दुष्यंत की कंपनी के पास भी सिर्फ एक लाख रुपए की पूंजी थी। दस्तावेजों के अनुसार नियांत हैरिटेज ने मार्च 2009 के बाद से आर्थिक मामलों के मंत्रालय को कंपनी की बैलेंस शीट भी पेश नहीं की है।
मेरी कंपनी ने कुछ गलत नहीं किया : दुष्यंत
सांसद दुष्यंत सिंह ने खुद पर लगे आरोपों पर सफाई दी है। उन्होंने कहा- मैं निजी विदेश यात्रा पर हूं। जानकारी मिली है कि मेरी कंपनी को लेकर दुष्प्रचार किया जा रहा है। मेरी छवि को धूमिल किया जा रहा है। मेरी कंपनी नियंत हैरिटेज होटल प्रा.लि. ने विधि विरुद्ध कोई काम नहीं किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...