हमें चाहने वाले मित्र

30 जून 2015

जीतीं जयललिता, विरोधी 27 कैंडिडेट्स की जमानत जब्त, करीबी को मिले 9 हजार वोट


जीतीं जयललिता, विरोधी 27 कैंडिडेट्स की जमानत जब्त, करीबी को मिले 9 हजार वोट
 
नई दिल्ली. तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और एआईएडीएमके चीफ जयललिता ने आरके नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में रिकॉर्ड डेढ़ लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है। मंगलवार को हुई वोटों की गिनती में जयललिता ने पहले चरण में ही अपने प्रतिद्वंद्वी CPI उम्मीदवार सी महेन्द्रन के खिलाफ बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी। महेन्द्रन समेत बाकी सभी 27 उम्मीदवारों (25 निर्दलीय) की जमानत जब्त हो गई। जयललिता को 1,60,921 वोट मिले, जबकि महेन्द्रन को सिर्फ 9,662 लोगों ने वोट किया।
जयललिता के लिए अहम था यह चुनाव
आरके नगर सीट पर बीते 27 जून को हुए उपचुनाव में रिकॉर्ड 75 फीसदी मतदान हुआ था। 28 उम्मीदवारों के चुनाव मैदान में होने के बावजूद मुख्य मुकाबला जयललिता और महेन्द्रन के बीच था। जयललिता पहली बार इस सीट से चुनाव लड़ी हैं। गौरतलब है कि आय से अधिक संपत्ति मामले में बरी होने के बाद जयललिता ने 23 मई को 5वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और उन्हें 6 माह के अंदर विधानसभा का सदस्य बनना था। पार्टी के पूर्व विधायक पी वेत्रीवल ने आरके नगर विधानसभा सीट से इस्तीफा देकर इसे जयललिता के लिए छोड़ दिया था।
एमपी में बीजेपी और केरल में कांग्रेस की जीत
मध्यप्रदेश की गरोठ सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने अपना कब्जा बरकरार रखा। यहां चंदर सिंह सिसौदिया ने कांग्रेस के सुभाष कुमार सोजतिया को 12945 वोटों से हराया। वहीं, केरल की अरुविक्कारा विधानभा सीट से कांग्रेस नेता के. एस. सब्रीनाथन को जीत मिली।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...