आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 जून 2015

मांझी न खा सकें सीएम बंगले में लगी सब्जियां, 24 पुलिसवाले कर रहे पहरेदारी

फाइल फोटो- मुख्यमंत्री आवास में बैठे जीतन मांझी।
फाइल फोटो- मुख्यमंत्री आवास में बैठे जीतन मांझी।
पटना (बिहार). बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी चाहकर भी अपने आवास 1, अण्णे मार्ग के लॉन में लगीं सब्जियां और पेड़ों पर लगे फल नहीं खा सकते हैं। इन पर बिहार के मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहरा लगा दिया है। मांझी या उनके परिजनों को सरकारी आवास में लगे आम, कटहल, लीची और सब्जियों को तोड़ने से रोकने के लिए बिहार सरकार ने 8 सब इंस्पेक्टर और 16 कॉन्स्टेबल समेत 24 पुलिसवालों की तैनाती की है। 1, अण्णे मार्ग मुख्यमंत्री का सरकारी आवास है। लेकिन मांझी ने मुख्यमंत्री के पद से हटने का बद भी सीएम आवास खाली नहीं किया है।
फोन और केबल कनेक्शन पहले ही कट चुके हैं
मांझी ने कुछ समय पहले हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा का गठन किया था। इस मोर्चा के प्रवक्ता डॉ. दानिश रिजवान मुताबिक नीतीश को जनता से ज्यादा फलों और सब्जियों की चिन्ता है। रिजवान ने कहा, '1, अण्णे मार्ग में मांझी को रहने के लिए आवास के सिवा कोई अन्य सुविधा नहीं दी जा रही है। उनका फोन और केबल कनेक्शन पहले ही काटा जा चुका है। अब दर्जनों जवानों का पहरा लगवा कर आवास में फलने वाले फल और सब्जियों से भी मांझी को महरूम किया जा रहा है। राज्य की जनता एक दलित को अपमानित और प्रताड़ित करने की सजा आने वाले समय में नीतीश को जरूर देगी।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...