हमें चाहने वाले मित्र

30 जून 2015

15 घंटे बच्चों से भीख मंगवाते, रात को जानवरों का टीका लगा कर देते थे बेहोश

13 साल के रोहित के साथ पुलिस।
13 साल के रोहित के साथ पुलिस।
लुधियाना । लुधियाना में बच्चा चुराने वाला एक गिरोह पकड़ा गया। गिरोह से बरामद एक बच्चे ने बताया कि यह अंकल बहुत गंदे हैं, तड़के तीन बजे से लेकर शाम छह बजे तक मुझसे भीख मंगवाते थे। जितने रुपए इकट्‌ठे होते सब छीन लेते व हाथ-पांव बांध कर नशा देकर सुला देते। यूपी के रोहित को राजू उर्फ रिंकू ने 27 मई को रेलवे स्टेशन के बाहर से अगवा किया था। मंगलवार को पुलिस ने रोहित को यूपी से आई उसकी माता रमिला देवी को सौंप दिया। दूसरी ओर पुलिस आरोपी राजू से पूछताछ कर रही है।
बच्चों को लगाता था जानवरों वाले टीके
आरोपी ने बताया, वह बच्चों को बेहोश करने के लिए गाय-भैसों के टीके लगाता था। इन टीकों में इतना तेज नशा होता था कि बच्चा पूरी तरह बेहोश हो जाता था, साथ ही किसी ने उसे बताया था कि इन टीकों से बच्चों का चेहरा भी बदल जाता है।
सातवीं में पढ़ने वाले 13 साल के रोहित ने बताया, घरवालों ने डांटा तो 25 मई को मैं घर से भाग लुधियाना आ गया। यहां पीपल चौक ग्यासपुरा में मौसी-मौसा के पास जाना था। स्टेशन से निकलते ही मुझे अंकल मिले। अंकल मुझे मौसा के घर छोड़ने का कह साथ ले गए। बिस्कुट, कोल्डड्रिंक फिर स्टेशन के निकट दुकान में मीट के साथ रोटी खिलाई। उसके बाद अंकल ने एक ऑटो में बिठाया व मेरे मुंह पर रुमाल रख दिया। होश आया तो एक कमरे में था, हाथ-पैर बंधे हुए थे। वहां पांच बच्चे और थे। अंकल ने मुझे भीख मांगने को कहा। मना करने पर पीटा गया, रोटी नहीं दी। आखिर भीख मांगनी पड़ी। मैं जब भी बाहर जाता एक औरत तथा एक आदमी मेरे पीछे रहते। शाम को बच्चों को एक ही रस्सी से बांधने के बाद नशा सुंघा सुला देते। कुछ दिन पहले कहा, अब बच्चों को कारों से सामान चुराने की ट्रेनिंग दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...