आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 मई 2015

मुस्लिम था इसलिए डायमंड बेचने वाली कंपनी ने नहीं दी नौकरी, कंपनी पर केस

जीशान अली जिसे डायमंड कंपनी ने मुस्लिम होने पर नौकरी देने से मना कर दिया।
जीशान अली जिसे डायमंड कंपनी ने मुस्लिम होने पर नौकरी देने से मना कर दिया।
मुंबई. धर्म के आधार पर युवक को नौकरी देने से इनकार करने वाली हरिकृष्णा डायमंड एक्सपोर्ट कंपनी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इस पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा है। कंपनी में 19 मई को एमबीए ग्रेजुएट जीशान अली ने नौकरी के लिए आवेदन किया था। उसे 15 मिनट बाद कंपनी का ईमेल मिला। इसमें कहा गया था कि वह केवल गैर-मुस्लिमों को ही नौकरी देती है। जीशान ने लेटर फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। इसके बाद विवाद बढ़ गया। इस पर कंपनी ने सफाई दी। कहा, ‘धर्म के आधार पर नौकरी देने में कोई भेदभाव नहीं किया जाता है।
जीशान के मामले में कंपनी के कर्मचारी से गलती हुई। कंपनी में 61 कर्मचारी हैं। इनमें एक मुस्लिम भी है।’ उधर अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष नसीम अहमद ने कहा कि आयोग को इस मामले की शिकायत गुरुवार को मिली थी। आयोग ने कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा है।
किसी भी धर्म के आधार पर नौकरी के अयोग्य नहीं ठहराया जा सकता है। यह संविधान और कानून के खिलाफ है।’ -मुख्तार अब्बास नकवी, केंद्रीय अल्पसंख्यक राज्यमंत्री

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...