आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 मई 2015

मीडिया के खिलाफ दिल्ली सरकार के सर्कुलर पर सुप्रीम कोर्ट की रोक


मीडिया के खिलाफ दिल्ली सरकार के सर्कुलर पर सुप्रीम कोर्ट की रोक
नई दिल्ली. दिल्ली में आम आदमी पार्टी यानी ‘आप’ सरकार द्वारा मीडिया के खिलाफ लाए गए सर्कुलर पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है। केजरीवाल सरकार द्वारा 6 मई को मीडिया के खिलाफ एक सर्कुलर जारी किया गया था। इसमें कहा गया था कि अगर केजरीवाल सरकार की छवि खराब करने के लिए मीडिया खबरें दिखाता है तो संबंधित अधिकारी इसकी शिकायत मुख्य सचिव से कर सकता है। इसके बाद संबंधित मीडिया संस्थान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का विकल्प मौजूद रहेगा। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को एक याचिका पर सुनवाई करते हुए इस सर्कुलर पर फिलहाल रोक लगा दी। केजरीवाल सरकार के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। ‘आप’ ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।
क्या है मामला

इसी महीने 6 तारीख को दिल्ली सरकार की ओर से जारी एक सर्कुलर के मुताबिक, सरकार से जुड़े किसी भी अधिकारी को लगता है कि मीडिया द्वारा खबर दिखाए जाने से दिल्ली सरकार या मुख्यमंत्री की छवि खराब हो रही है तो वह इस बारे में मुख्य सचिव को सीधे शिकायत दर्ज करा सकता है। इस बारे में मुख्य सचिव जांच करेंगे। इसके बाद यह मामला दिल्ली सरकार के कानून मंत्रालय को भेजा जाएगा जो संबंधित खबर दिखाए जाने पर उस मीडिया संस्थान के खिलाफ सरकार की तरफ से केस दर्ज कराएगा। केजरीवाल सरकार ने खबरिया चैनलों पर नजर रखने के लिए अलग से कर्मचारियों की नियुक्ति करने का भी फैसला किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...