आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 मई 2015

दूल्हे को मिली काली घोड़ी तो देने लगा गाली, दुल्हन ने वापस लौटा दी बारात

दूल्हे को मिली काली घोड़ी तो देने लगा गाली, दुल्हन ने वापस लौटा दी बारात
मंदसौर(इंदौर). अब वो जमाना नहीं रहा जब माता-पिता ने अपनी बेटी की शादी किसी से भी तय कर दी और बेटी चुपचाप डोली में विदा हो गई। बदले जमाने के साथ समाज के सभी समुदायों के विचारों में बदलाव आया है। अब लड़कियां बिगड़ैल दूल्हों को बारात सहित घर की देहरी से वापस कर रही हैं। इस बार शादी सीजन में इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं जब सोलह श्रंगार किए दुल्हन ने घर आई बारात के सामने शादी से मना कर दिया। इन मामलों को नारी सशक्तिकरण की सबसे बेहतर मिसाल कहा जा सकता है। गुरुवार देररात मंदसौर में भी एक ऐसा मामला सामने आया। जब दुल्हन ने दूल्हे को गाली देता देख शादी करने से मना कर दिया।
केस-1 पिता को गाली दी तो दुल्हन ने शादी से मना किया
सफेद घोड़ी नहीं मिलने से नाराज दूल्हे ने ससुर व ससुराल पक्ष के लोगों को गालियां दीं। पिता के अपमान से दुल्हन नाराज हो गई और शादी से इनकार कर दिया। अंत में गुरुवार रात बारात बगैर दुल्हन के लौट गई। मामला मंदसौर जिले में खेजड़िया गांव का है।
रतलाम जिले से आई बारात रात 11 बजे निकाली जानी थी। लेकिन इसमें काली घोड़ी देख दूल्हा दिनेश भड़क गया। इस बीच दुल्हन गायत्री को पता चला कि उसके पिता का अपमान हुआ है, तो उसने शादी से इनकार कर दिया। वह बोली, ‘जो व्यक्ति छोटी सी बात पर मेरे पिता का अपमान कर सकता है, उसके साथ मैं जिंदगीभर कैसे रहूंगी।’

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...