आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 मई 2015

सलमान से गले मिल आमिर ने दी हिम्‍मत, वहीदा ने चूमा माथा

सलमान से गले लगते आमिर खान।
सलमान से गले लगते आमिर खान।
मुंबई. हिट एंड रन मामले में पांच साल कैद की सजा पा चुके सलमान खान से मिलने के लिए मशहूर हस्तियों के आने का सिलसिला जारी रहा। गुरुवार शाम को बॉलीवुड की बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री वहीदा रहमान सलमान से मिलने पहुंचीं। उन्होंने सलमान का माथा चूम कर उन्हें आशीर्वाद दिया। इससे पहले दोपहर में एक्टर आमिर खान पहुंचे। आमिर उनके आवास गैलेक्सी अपार्टमेंट्स आए और उनसे मिलकर अपनी संवेदनाएं जाहिर की। बाद में सलमान बिल्डिंग के नीचे तक आमिर को छोड़ने आए और उन्हें गले लगाकर विदा किया। गुरुवार को सलमान से मिलने डायरेक्टर करण जौहर, मनसे प्रमुख राज ठाकरे और स्थानीय विधायक नीलेश राणे भी पहुंचे।
पिता के अलावा घर से कोई बाहर नहीं निकला
सलमान के घर के बाहर गुरुवार सुबह सन्‍नाटा छाया था। उनके पिता सलीम खान तो मॉर्निंग वॉक के लिए निकले, लेकिन कोई और सदस्‍य घर के बाहर दिखाई नहीं दिया।
बुधवार रात जब सलमान दिन भर कोर्ट में रहने के बाद बेल पर घर लौटे थे, तो घर के बाहर फैन्स की काफी भीड़ थी और फिल्‍म इंडस्‍ट्री के उनके कई परिचित भी घर अाए थे। लेकिन गुरुवार सुबह ऐसा कुछ नहीं दिखा।
सलमान को 13 साल पुराने हिट एंड रन केस में पांच साल की सजा हुई है और उनकी जमानत अर्जी पर शुक्रवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। उनसे हमदर्दी जताने के लिए मंगलवार रात से ही उनके घर सितारों का आना जारी है। बुधवार रात कोर्ट से जब सलमान घर पहुंचे तो सोनाक्षी सिन्हा, प्रिटी जिंटा, रानी मुखर्जी, विपाशा बसु, सोनू सूद आदि सितारे भी पहुंचे थे।
परिवार में सबको लग रहा था कि सजा तो हाेगी, पर इतनी नहीं
सलीम खान के फैमिली फ्रेंड और सलमान के करीबी जयप्रकाश चौकसे बताते हैं कि फैसले से एक दिन पहले से सलमान के घर में उथल-पुथल जैसी स्थिति थी। टेंशन सभी को थी। उम्मीद थी कि सजा तो होगी, लेकिन इतनी नहीं। रात से ही कई लोग गैलेक्सी अपार्टमेंट में आने-जाने लगे थे। लेकिन बुधवार सुबह सलमान के कोर्ट के लिए रवाना होने के बाद परिवार के ही बाकी सदस्य यहां रह गए। पड़ोस में ही वहीदा रहमान का घर है। वो भी आ गईं। सेशन कोर्ट का फैसला आने तक वहीदा जी सलमान की मां सलमा के साथ ही बैठी रहीं। सलमा की बहनें और सलमान के पिता सलीम साहब के रिश्तेदार भी घर पहुंच चुके थे। सलीम तो खुद को संभाल रहे थे, पर सलमा सबसे ज्यादा दुखी थीं। दोपहर को जैसे ही कोर्ट का फैसला आया, सलमा की तबीयत बिगड़ गई। वह बेहोश-सी हो गईं। ये खबर कोर्ट परिसर में मौजूद सोहेल तक पहुंची। वे तत्काल घर के लिए रवाना हुए।
2002 में जब ये घटना हुई थी, तभी से घर के लोगों को लग रहा था कि निर्णय तो खिलाफ आएगा। लेकिन सबको भरोसा था कि डेढ़-दो साल से ज्यादा की सजा नहीं होगी। वह भी सस्पेंडेड। पांच साल की सजा के लिए तो कोई तैयार नहीं था। गैर इरादतन हत्या का आरोप भी बाद में जोड़ा गया।
पूरे परिवार को लग रहा है कि सलमान की सितारा हैसियत की वजह से उन्हें कड़ी सजा दी जा रही है। सलमान की छवि ही कुछ ऐसी रही है। हालांकि, उन्होंने कई अच्छे काम किए हैं और कर रहे हैं। लेकिन कानून कहां इन बातों को मानता है। सलमान ने अपने दम पर अपना वजूद बनाया है। वह सुबह सेट पर आ जाता है, लेकिन कैमरे तक आने में दोपहर हो जाती है। तब तक खुद से लड़ता रहता है। अपनी 70 से 80 फीसदी आमदनी चैरिटी में लगा देता है। सलीम साहब उससे कहते रहते हैं कि 20 से 30 फीसदी खर्च करो। बाकी बुढ़ापे के लिए बचाओ। मैंने उससे एक बार कहा भी कि कभी 'गंगा-जमुना' जैसी फिल्में करने का मन नहीं करता, तो बोला- आप मेरी दुखती रग पर हाथ रख देते हैं। लेकिन मेरी दुकान चल रही है, उसे ही चलने दीजिए। मुझे लोग मेरे उन कामों से याद रखेंगे जो मैं बीइंग ह्यूमन के जरिए कर रहा हूं।
खैर, सजा के बाद कई लोग यहां आए। इनमें प्रिटी जिंटा और सोनाक्षी सिन्हा भी शामिल थीं। घर के बाहर प्रशंसकों, मीडियाकर्मियों और पुलिस वालों का जमावड़ा लगा था। जब सलमान घर पहुंचे तो भीड़ बेकाबू हो गई। पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...