आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 अप्रैल 2015

कमल हासन की फिल्म के विरोध में साथ आए विश्व हिंदू परिषद और मुस्लिम संगठन

फिल्म उत्तम विलेन में एक्टर कमल हासन।
फिल्म उत्तम विलेन में एक्टर कमल हासन।
चेन्नई. दक्षिण भारत के मशहूर एक्टर कमल हासन की फिल्म 'उत्तम विलेन' का विरोध कर रही विश्व हिंदू परिषद को मुस्लिम संगठन का भी समर्थन मिला है। मुस्लिम-बेस्ड पॉलिटिकल पार्टी इंडियन नेशनल लीग (आईएनएल) ने विहिप के समर्थन में हासन की फिल्म के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है।
संगठन के सचिव एम नजीर अहमद का कहना है, ''कमल हासन ने अपनी पिछली फिल्म विश्वरूपम में मुस्लिमों की भावनाओं को आहत करने की कोशिश की थी और इस बार हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया है।'' आईएनएल ने कमल हासन की फिल्म 'विश्वरूपम' का भी विरोध किया था। आरोप लगाया था कि फिल्म से मुस्लिमों की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं। अहमद ने आरोप लगाया कि एक्टर हासन सस्ती पब्लिसिटी के लिए इस प्रकार की विवादित फिल्में बना रहे हैं। बता दें कि कमल हासन की आने वाली तमिल फिल्म 'उत्तम विलेन' का विहिप और अन्य कई हिंदू संगठन विरोध कर रहे हैं। विहिप ने फिल्म पर बैन लगाने की मांग की है। हासन की यह फिल्म एक मई को रिलीज होने वाली है।
भगवान विष्णु का मजाक उड़ाने का आरोप
चेन्नई सिटी पुलिस में विहिप की ओर से फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। संगठन के सिटी ऑर्गनाइजर सत्यामूर्ति ने कहा कि इस फिल्म में भगवान विष्णु का उपहास उड़ाया गया है। उन्होंने कहा कि फिल्म में इस्तेमाल लोकगीत 'विलुपट्टू' में भगवान विष्णु, प्रह्लाद और उनके पिता हिरण्यकश्यप के बीच बातचीत दिखाई गई है। इसी दौरान भगवान विष्णु को लेकर खेदजनक कमेंट किए गए हैं। आठ अप्रैल को विहिप की ओर से फिल्म को बैन किए जाने को लेकर विरोध-प्रदर्शन भी किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...