आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 मार्च 2015

J&K: बीजेपी एमएलए ने ली माता वैष्णो देवी के नाम पर शपथ, विपक्षी पार्टियां भड़कीं


श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की 12वीं विधानसभा का कामकाज मंगलवार से शुरू हुआ। नए चुने गए विधायकों ने पद की शपथ ली। इस दौरान बीजेपी एमएलए रविंदर रैना ने माता वैष्णो देवी के नाम पर शपथ लेकर विवाद खड़ा कर दिया। विपक्ष ने इस पर कड़ा विरोध जताया। नौसेड़ा विधानसभा के एमएलए रैना जम्मू-कश्मीर यूथ विंग के प्रमुख हैं। बीजेपी में आने से पहले वह आरएसएस में थे। वह इंडियन नेवी में कमिशंड अफसर के तौर पर काम कर चुके हैं।
फाइल फोटो: रविंदर रैना।
फाइल फोटो: रविंदर रैना।
रैना स्पीकर के चेयर तक आए और बोले, ''मैं माता वैष्णो देवी के नाम पर शपथ लेता हूं।'' सीपीएम के एमएलए एमवाई तरिगामी ने सबसे पहले उनका विरोध किया और कहा कि ईश्वर के नाम पर शपथ लेने का पहले से ही तयशुदा फॉर्मेट है। सीपीएम एमएलए के मुताबिक, वैष्णो देवी के नाम पर शपथ लेने का कोई प्रावधान नहीं है। इसके अलावा, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने भी उनके विरोध का समर्थन किया। बढ़ते विवाद के बाद प्रोटेम स्पीकर मोहम्मद शफी ने दखल दिया और रैना को ईश्वर के नाम पर शपथ लेने को कहा। हालांकि, रैना ने विपक्षी नेताओं को समझाते हुए दलील दी कि वह मां वैष्णो देवी के उपासक हैं और उन्हें ही ईश्वर या भगवान मानते हैं। उन्होंने कहा, ''कुछ लोग जीसस क्राइस्ट और अल्लाह के नाम पर शपथ लेते हैं। ऐसे में माता वैष्णो देवी के नाम पर शपथ क्यों नहीं ले सकता? अगर मैं ऐसा करता हूं तो यह ईश्वर के लिए सच्ची श्रद्धा होगी।'' रैना के ऐसा कहते ही विजिटर्स गैलरी में मौजूद कुछ लोगों ने हर्षध्वनि की। इस पर नेशनल कॉन्फ्रेंस सदस्यों ने ऐतराज जताते हुए कहा कि यह किसी पार्टी का मजमा नहीं हो रहा है। नेकां सदस्यों के मुताबिक, हाउस की कार्यवाही है, इसलिए बीजेपी एमएलए को अपने समर्थकों को कंट्रोल करना चाहिए। शपथ के बाद रैना ने तिरंगा फहराया और उनके समर्थकों ने भारत माता की जय के नारे लगाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...