आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 मार्च 2015

CM शिवराज को सुनानी थी दर्द भरी दास्तां, इंतजार करते-करते हो गई मौत


शाजापुर. ओले-बारिश से बर्बाद गेहूं की फसल की दास्तां सुनाने पहुंचा शाजापुर का एक किसान मुख्यमंत्री के पहुंचने से पहले की मंच के सामने बेहोश होकर गिर पड़ा। वहीं उसकी मौत हो गई। कुछ देर बाद मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान वहां पहुंचे। सभा को संबोधित किया और चले गए। लेकिन अफसरों ने उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं लगने दी। घटना बुधवार दोपहर करीब 3.25 बजे की है। मुख्यमंत्री के इंतजार में सारसी गांव का किसान पर्वत लाल (45) मंच के सामने काफी देर से खड़ा था। मुख्यमंत्री के सभास्थल पर पहुंचने से कुछ मिनट पहले ही वह अचानक जमीन पर गिर पड़ा।
मंच के पास बेहोश होकर गिर पड़ा किसान कुछ देर बाद हो गई मौत।
मंच के पास बेहोश होकर गिर पड़ा किसान कुछ देर बाद हो गई मौत।
मौजूद स्वास्थ्यकर्मी उसे को उठाकर ले गए। इलाज देने का प्रयास किया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। पर्वतलाल के भाई रामप्रसाद और रमेशचंद्र ने बताया पर्वत लाल के पास चार बीघा जमीन थी। खेत में गेहूं बोया था। फसल भी पककर तैयार हो चुकी थी। एक-दो दिन में फसल काटने की तैयारी थी, लेकिन ओले और बारिश ने फसल को बर्बाद कर दिया। पर्वतलाल तब से सदमें में था।
मदद दिलाएंगे : शाजापुर विधायक अरुण भीमावद ने कहा कि किसान की मौत की खबर मुख्यमंत्री को रवाना करने के बाद लगी। मृतक के परिवार को जो भी जरूरी होगा। शासन-प्रशासन की ओर से मदद दिलाई जाएगी।
सभास्थल बेहोश मिला था किसान : शाजापुर कलेक्टर प्रमोद गुप्ता का कहना है कि सभास्थल पर किसान की मौत नहीं हुई थी। अचेत अवस्था में पड़े किसान काे सीएमएचओ व टीम के साथ इलाज दे रहे थे। बाद में उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजनों को मदद दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...