आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 मार्च 2015

इंदौर चिड़ियाघर में हुई दिल्ली जैसी घटना शेर के पिंजरे में घुसा नशेड़ी युवक

शेर के बाड़े में कूदने वाला नशेड़ी युवक।
शेर के बाड़े में कूदने वाला नशेड़ी युवक।
इंदौर। शहर के चिड़ियाघर में शुक्रवार को दिल्ली जैसा हादसा होते-होते बच गया । शाम करीब 6 बजे एक नशेड़ी युवक शेर के बाड़े में जा घुसा। समय रहते चिड़ियाघर के गार्ड्स ने उसे देख लिया और चिल्लाकर अन्य लोगों को इकट्ठा किया । गार्ड्स और चिड़ियाघर के अन्य स्टाफ ने लगभग दस मिनट तक मशक्कत कर उसे मौत के मुंह से निकाला।
राहुल विनोदिया नामक ये युवक जिस समय बाड़े में घुसा उस समय बाडे में दो शेर आकाश और मेघा थे और इसे निकालने में लगे लोगों को इस बात की भी चिंता थी कि कहीं निकालने के दौरान उनका ध्यान युवक की तरफ ना चला जाए।

जैसे ही बताया शेर का पिंजारा है होश उड़ गए
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लोगों ने जैसे ही इसे शेर के पिंजरे में इसे देखा वैसे ही चिल्लाकर इसका ध्यान आकर्षित किया। मगर ये इतना नशे में था कि इसने ध्यान ही नहीं दिया। फिर लोगों ने और जोर से चिल्लाया तब जाकर इसने सुना । इसके बाद जब इसे बताया कि ये शेर का पिंजरा है। तब इसके होश उड़ गए। फिर इसे जाली पर चढ़कर आने को कहा। एक बार चढने के बाद ये फिर नीचे उतर गया। तब इसे फिर से समझाया गया तब जाकर ये बाहर निकला। जू के गार्ड्स ने कहा कि शुक्र है कि दोनों शेर उस समय बाड़े के दूसरी तरफ थे नहीं तो दिल्ली जैसा हादसा यहां भी जो जाता।

नाली के रास्ते से आया था चिड़ियाघर
इस घटना ने चिड़ियाघर प्रबंधन पर एक बार फिर से सवालिया निशान लगा दिए हैं। राहुल के मुताबिक़ वो आज़ाद नगर में बन रहे पुल के रास्ते से चिड़ियाघर आया था।

रेलिंग के पास से गया बाड़े में
चिड़ियाघर में शेर के पिंजरे के तीन तरफ लंबी जाली लगी। एक तरफ रेलिंग लगी है। चिड़ियाघर में काम करने वाले राकेश यादव ने बताया कि युवक रेलिंग के रास्ते से बाड़े में घुसा था और अंदर की तरफ जा रहा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...