आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 मार्च 2015

मध्य प्रदेश: उप सरपंच चुनी गई दलित महिला की पिटाई, मुंह में जबरन ठूंसा गोबर


शिवपुरी। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में दलित वर्ग से आने वाली एक नवनिर्वाचित महिला उप सरपंच की कुछ लोगों द्वारा पिटाई और उसे जबरन गोबर खिलाए जाने का मामला सामने आया है। महिला के पति और ससुर के साथ भी मारपीट की गई। आरोपियों ने महिला और उसके परिवार को गांव छोड़कर जाने की धमकी भी दी।
इनसेट में दलिल महिला कुसम जो पीड़ता है
इनसेट में दलिल महिला कुसम जो पीड़ता है

मामला सिरसौद थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत कुंअरपुर का है। यहां 11 मार्च को उप सरपंच पद का चुनाव था। अन्य उम्मीदवार न होने के कारण दयाली जाटव की बेटी कुसुमा निर्विरोध उप सरपंच चुन ली गईं। इससे नाराज गांव की सरपंच ममता रावत के पति दिनेश रावत कुछ लोगों के साथ कुसुमा के घर पहुंचे । आरोप है कि इन लोगों ने न केवल उन्हें गालियां दी, बल्कि उसकी पिटाई भी की। कुसुमा को बचाने के लिए उनके पति दयाली, ससुर स्वरूपा और पूर्व सरपंच भूरा जाटव आए तो आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट की। इसी दौरान, आरोपियों ने कुसुमा को जबरन गोबर खिलाया। पीड़िता ने घटना के बाद थाने में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन शुरुआत में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने सोमवार को केस दर्ज किया। सिरसौद थाना प्रभारी राजेंद्र शर्मा ने बताया कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...