आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 मार्च 2015

ये देखते हैं चिकेन का सेक्स, साल में कमाते हैं 38 लाख रुपए


आपको विश्वास हो या न हो, लेकिन चिक सेक्सर एक हैंडसम सैलरी वाली जॉब है। इस काम में दिन भर चिक्स (मुर्गी का बच्चा) के पिछले हिस्से को देखकर यह पता लगाना होता है कि ये मेल है या फीमेल। बदले में 'चिक सेक्सर' को करीब 37 लाख 67 हजार रुपए सालाना दिए जाते हैं। हालांकि ब्रिटेन में इस काम में रुचि रखने वाले लोगों की संख्या घट रही है और ब्रिटिश पोल्ट्री फार्म खाली पदों के लिए लोगों को आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं।
ऊपरी तौर पर भले ही यह काम आसान दिखता हो, लेकिन असल में चिक सेक्सर को कई स्किल की जरूरत होती है। वर्कर्स को बहुत सावधानी से यह पता लगाना होता है कि मुर्गी का बच्चा मेल है या फीमेल। चिक सेक्सर से एक घंटे में 800 से 1200 चिक्स के सेक्स देखने की उम्मीद की जाती है। मतलब 3 सेकंड में एक चिक के सेक्स को पहचान लेना होता है।
3 साल में पूरी होती है ट्रेनिंग
ब्रिटिश पोल्ट्री काउंसिल के चीफ एग्जेक्यूटिव एंड्रयू लार्ज का कहना है कि किसी व्यक्ति को 3 साल तक ट्रेनिंग देने के बाद उसके भीतर सेक्स देखने का सही स्किल डेवलप होता है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर लोग इतना वक्त ट्रेनिंग में नहीं देना चाहते हैं। हालांकि एंड्रयू स्वीकारते हैं कि यह जॉब अपने आप में अजीब है। आपको दिन भर चिक्स के पिछले हिस्सों को देखना होता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल इंग्लैंड में एक भी चिक सेक्सर की नियुक्ति नहीं हुई। अभी पूरे देश में करीब 150 चिक सेक्सर हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...