आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 फ़रवरी 2015

मोदी को अपशब्द कहने के मामले में ओवैसी पर FIR, देश के खिलाफ जंग छेड़ने का केस




नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के मामले में केस दर्ज किया है। ओवैसी पर देश के खिलाफ जंग छेड़ने और धार्मिक समुदायों के बीच कटुता पैदा करने से जुड़ी धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। यह बयान ओवैसी ने हैदराबाद में पिछले साल जून में दिया था। दिल्ली की एक अदालत के आदेश के बाद पुलिस ने यह मामला दर्ज किया। कोर्ट ने एक निजी शिकायत पर सुनवाई करते हुए 18 फरवरी को यह आदेश दिया था।
फाइल फोटो: असदुद्दीन ओवैसी।
फाइल फोटो: असदुद्दीन ओवैसी।
जिन धाराओं में यह मामला दर्ज किया गया है, वे हैं-आईपीसी का सेक्शन 120 बी (आपराधिक साजिश), 121 (देश के खिलाफ जंग छेड़ना), 153 ए (विभिन्न समुदायों के बीच कटुता पैदा करना), 504 (शांति भंग के मकसद से जानबूझकर किसी का अपमान करना)। इसके अलावा, आईटी एक्ट में भी केस दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, मामले में जांच जारी है। कोर्ट ने मामला दर्ज करने का आदेश अजय गौतम नाम के सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर सुनवाई करते हुए दिया। शिकायतकर्ता के मुताबिक, ओवैसी ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ यह भड़काऊ भाषण दिया था। इसमें उन्होंने कथित तौर पर पीएम मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...