आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 फ़रवरी 2015

राहुल गांधी को इंचार्ज बनाओ, फिर देखो कि वे काम कर पाते हैं या नहीं: कमलनाथ


नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने कहा है कि पार्टी सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बीच झूल रही है। छिंदवाड़ा से पार्टी के सांसद बोले-'जब मैं कोई समस्या लेकर सोनिया गांधी के पास जाता हूं तो वे कहती हैं कि राहुल गांधी के पास जाओ। जब मैं राहुल गांधी के पास जाता हूं तो वे कहते हैं कांग्रेस अध्यक्ष इसे हल करेंगी।'
ये बातें उन्होंने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहीं। कमलनाथ ने कहा, 'कांग्रेस राहुल और सोनिया के बीच झूल रही है। ऐसा नहीं चल सकता है। राहुल गांधी को इंचार्ज बनाना होगा।' कमलनाथ यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी को पूरी जिम्मेदारी दी जानी चाहिए। तभी हमें पता चल पाएगा कि वे काम (पार्टी को संभालने का) कर सकते हैं या नहीं। आप किसी के बारे में तब तक फैसला नहीं कर सकते जब तक आप उसे पूरी जिम्मेदारी नहीं देते। आप कैसे जान पाएंगे कि एक रिपोर्टर अच्छा संपादक बन सकता है या नहीं।'
राहुल गांधी को इंचार्ज बनाओ, फिर देखो कि वे काम कर पाते हैं या नहीं: कमलनाथ
कमलनाथ पिछले कुछ महीनों से नाराज बताए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक वे चाहते थे कि लोकसभा में उन्हें कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुना जाए। लेकिन कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस का लोकसभा में नेता चुना था।
राहुल की छुट्टी पर बढ़ा विवाद
दूसरी तरफ, राहुल गांधी संसद के बजट सत्र से ठीक पहले छुटि्टयां मनाने कहां गए हैं, इसके बारे में जारी अटकलों के बीच नई जानकारी सामने आई है। प्रियंका गांधी के समर्थक माने जाने वाले कांग्रेसी नेता और इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस के उपाध्यक्ष जगदीश शर्मा ने दावा किया है कि राहुल उत्तराखंड में हैं और उत्तरकाशी में छुट्टियां मना रहे हैं। जगदीश ने इस संबंध में एक कुछ फोटो भी टि्वटर पर अपलोड किए हैं। हालांकि, उन्हें ये फोटो कहां से मिलीं, इस बारे में शर्मा ने बताने से इनकार कर दिया। वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता पीसी चाको ने जगदीश शर्मा के दावों को सिरे से खारिज कर दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता पीसी चाको का कहना है कि जगदीश शर्मा का कांग्रेस और गांधी परिवार से कोई संबंध नहीं है। चाको ने कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि वह कैसे हमारे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के बारे में इस तरह के बयान जारी कर सकते हैं।

जगदीश शर्मा ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ''मैंने राहुल जी की फोटो इसलिए टि्वटर पर अपलोड की है, क्योंकि इस तरह की खबरें सामने आ रही थीं कि वे बैंकाक चले गए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे नेताओं को शर्म आनी चाहिए, जो राहुल जी के विदेश में होने की बात कर रहे हैं।'' शर्मा द्वारा राहुल गांधी का कथित तौर पर विरोध किए जाने पर उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी और राहुल साथ काम कर सकते हैं। देश के लोग इसका समर्थन करेंगे। शर्मा ने कहा कि वे भले ही प्रियंका जी के बहुत बड़े समर्थक हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी राहुल जी का विरोध नहीं किया। शर्मा ने कहा. "मैं दिल से राहुल जी, सोनिया जी, प्रियंका जी और रॉबर्ट बाड्रा जी से जुड़ा हुआ हूं।"
राहुल के ऑफिस ने कहा, सात साल पुराने हैं फोटो
राहुल गांधी के उत्तरकाशी में छुटिट्यां मनाने के जगदीश शर्मा के दावे को कांग्रेस उपाध्यक्ष के ऑफिस ने नकार दिया है। राहुल गांधी के ऑफिस से जारी एक बयान में कहा गया है कि शर्मा ने जो फोटो जारी किए हैं, वो साल 2008 के हैं। दूसरी ओर, सूत्रों ने कहा है कि राहुल गांधी विदेश में हैं, लेकिन कहां हैं, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।
इस साल अप्रैल में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकते हैं। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक 10-11 अप्रैल को बेंगलुरु में होने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान राहुल को यह पद सौंपा जाएगा। राहुल गांधी की मां सोनिया 1998 से कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...