आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 फ़रवरी 2015

सुपुत्र कौन है

गाँव के कुएँ से चार महिलाऐ पानी भर रही थी.
एक महिला का पुत्र वहाँ से निकला तो उसे देख कर वह महिला बोली, देखो वह मेरा पुत्र है, यहाँ का सबसे बड़ा पहलवान है ।
फिर दूसरी महिला का पुत्र वहाँ से गुजरा जिसे देख कर वो महिला बोली, देखो ये मेरा पुत्र बड़ा विद्वान है ।
उसके बाद तीसरी महिला का पुत्र वहा से निकला, उसे देख के वह महिला बोली, देखो मेरा सुपुत्र यहाँ का सबसे बड़ा व्यापारी है ।
तभी चौथी महिला का पुत्र वहा से निकला, माँ को देख कर माँ के पास आया, पानी का घड़ा उठा लिया और बोला, चलो माँ घर चले ।
उस माँ की ख़ुशी भरी आँखों के सामने उन तीनो महिलाओ की नज़रे झुक गयी ।
वो समझ चुकी थी कि सुपुत्र कौन है ।।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...