आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 जनवरी 2015

करीना को VHP का चैलेंज-फोटो पर आपत्ति तो खटखटाएं कोर्ट का दरवाजा


नई दिल्ली. विश्व हिंदू परिषद की महिला शाखा दुर्गा वाहिनी ने बॉलीवुड स्टार करीना कपूर की फोटो अपनी मैगजीन में छापकर लव जिहाद के खिलाफ हिंदू महिलाओं को कथित तौर पर जागरूक करने की कोशिश की है। इस बीच, वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रकाश शर्मा ने करीना कपूर को चुनौती दी है कि अगर उन्हें फोटो को लेकर आपत्ति है तो वे कोर्ट का दरवाजा खटखटाएं। 
फोटो: मैगजीन के कवर पर करीना कपूर।
फोटो: मैगजीन के कवर पर करीना कपूर।
 
गौरतलब है कि दुर्गा वाहिनी की उत्तर भारत की क्षेत्रीय समन्वयक रजनी ठुकराल ने अपनी पत्रिका 'हिमालय ध्वनि' में करीना कपूर की फोटो का इस्तेमाल कर लव जिहाद के खिलाफ आवाज उठाई है। कवर पर करीना का आधा चेहरा हिंदू महिला का है, जिसके मांग में सिंदूर है, वहीं आधे चेहरे पर नकाब है। यह तस्वीर पत्रिका में कवर फोटो के तौर पर छपी है। मैगजीन ने लव जिहाद पर विशेष अंक निकाला है। करीना की फोटो के नीचे लिखा है, 'धर्मांतरण से राष्ट्रांतरण...।' करीना कपूर ने मशहूर अभिनेता सैफ अली खान से शादी की है। करीना की फोटो छापे जाने पर उनके पति सैफ अली खान नाराज हैं। उनका कहना है कि ऐसा कदम उठाकर मैगजीन के लोगों ने अपनी मध्ययुगीन मानसिकता दिखाई है। 
 
लेकिन रजनी ने करीना की फोटो के इस्तेमाल का बचाव करते हुए कहा, "वह (करीना) सेलिब्रिटी हैं। युवा सेलिब्रिटी की नकल करते हैं। वे सोचते हैं कि अगर वह ऐसा कर सकती हैं, तो हम क्यों नहीं?" अपने अभियान के बारे में ठुकराल ने कहा, "मुस्लिमों से शादी करने वाली 16 हिंदू महिलाओं ने घर वापसी के लिए हमसे संपर्क किया है। हमने दो की घर वापसी भी करा दी है। एक की तो फिर से शादी भी हो चुकी है।"  
 
विश्व हिंदू परिषद की महिला शाखा दुर्गा वाहिनी उन हिंदू महिलाओं की 'घर वापसी' करवा रही है, जिन्होंने मुसलमान पुरुषों से शादी की है। दुर्गा वाहिनी का कहना है कि 'लव जिहाद' की समस्या को खत्म किए बिना घर वापसी अभियान सफल नहीं हो सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...