आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 जनवरी 2015

जर्नलिस्ट ने पुलिस को बताया- मौत से पहले IPL पर बोलना चाहती थीं सुनंदा


नई दिल्ली. कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर हत्या मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की विशेष टीम ने शुक्रवार को सीनियर जर्नलिस्ट नलिनी सिंह से पूछताछ की। पूछताछ के बाद पत्रकारों को नलिनी ने बताया कि मौत से पहले जब सुनंदा ने उनसे बात की थी तो वह आईपीएल को लेकर कुछ बोलना चाहती थीं।
फाइल फोटो: शशि थरूर और सुनंदा।
फाइल फोटो: शशि थरूर और सुनंदा।
 
नलिनी ने कहा,' जब मैंने उससे पूछा कि क्या वह टीवी पर बोलना चाहती हैं तो फिर उसने कुछ नहीं कहा था। सुनंदा ने कहा था कि उसने सारा दोष अपने ऊपर ले लिया था इसलिए अब वह आईपीएल को लेकर बोलना चाहती थी।' नलिनी ने बताया कि जिस दिन सुनंदा की मौत हुई थी उस दिन उसने मुझसे बात की थी इसलिए मुझसे पूछताछ हुई। इस दौरान पुलिस नलिनी से सुनंदा के साथ हुई बातचीत का ब्योरा और बातचीत का टोन जानना चाहा। नलिनी सिंह ही मौत के पहले अंतिम बार सुनंदा पुष्कर ने बात की थी। 
 
 

80 मिनट हुई पूछताछ

दिल्ली पुलिस ने नलिनी से करीब 80 मिनट तक पूछताछ की। जर्नलिस्ट नलिनी से पूछताछ की पुष्टि करते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने कहा, 'हमने पहले ही कहा है कि इस मामले में जिसके पास कुछ जानकारी है उसे साझा करने के लिए उन्हें आगे आना चाहिए।' डीसीपी प्रेम नाथ के नेतृत्व वाली जांच टीम ने शुक्रवार को सरोजनी नगर पुलिस थाने में नलिनी से पूछताछ की। नलिनी ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में उनसे पहली बार पूछताछ की है। पिछले दिनों दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस सांसद और सुनंदा के पति शशि थरूर से पूछताछ की थी।
 
दिल्ली पुलिस सूत्रों का कहना है कि नलिनी सिंह से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) एंगल के बारे में पूछताछ की गई जिसके बारे में पुष्कर ने उनसे बातचीत की थी। इस मामले में गुरुवार को पुलिस ने पत्रकार राहुल कंवल से भी पूछताछ की थी। बताया जाता है कि सुनंदा पुष्कर राहुल कंवल को टीवी पर एक इंटरव्यू देना चाहती थीं जिसमें वह कुछ मुद्दों का खुलासा करने वाली थीं। पिछले दिनों दिल्ली पुलिस के कमिश्नर ने कहा था कि इस हत्याकांड को सुलझाने के लिए वह पत्रकारों की मदद लेंगे जिनसे सुनंदा पुष्कर ने अंतिम बार बात की थी। पुलिस का कहना है कि सुनंदा पुष्कर से बात करने वाले कुछ और पत्रकारों को पूछताछ के लिए बुला सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...