आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 जनवरी 2015

आप नेता विश्वास बोले-अन्ना आंदोलन में बीजेपी के लिए जासूसी करती थीं किरण बेदी


नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव में किरण बेदी को बीजेपी द्वारा सीएम कैंडिडेट बनाए जाने के बाद उन पर लगातार हमले कर रही आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर निशाना साधा है। आप के नेता कुमार विश्वास ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के वक्त किरण बेदी अन्ना की टीम में बीजेपी के जासूस के तौर पर काम करती थीं। 
रिक्शे पर बैठकर चुनाव प्रचार करतीं किरण बेदी।
रिक्शे पर बैठकर चुनाव प्रचार करतीं किरण बेदी।
 
... तो फिर किरण बेदी के लिए प्रचार करूंगाः विश्वास
कुमार विश्वास ने कहा, "अन्ना आंदोलन के वक्त बीजेपी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन का किरण बेदी ने विरोध किया था। अगर वह आज भी बीजेपी के भ्रष्ट नेताओं को निकाल दें, पार्टी के काले फंड का ब्योरा दें तो मैं किरण बेदी के लिए सभा तक करने तक को तैयार हूं। वह सीबीआई को आजाद करने की मांग करती थीं, लेकिन आज उन्हीं की पार्टी (बीजेपी) कांग्रेस की तरह सीबीआई का बेजा इस्तेमाल कर रही है। इस संबंध में उनका क्या कहना है, वह अपना रुख स्पष्ट करें।"  
 
किरण बेदी ने कुमार विश्वास के बयान पर कहा, "मैं उन्हीं बयानों का जवाब देती हूं जिनकी मैं कदर करती हूं।" बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आप की जमानत जब्त होने वाली है। इसलिए उनके नेता बौखलाए हुए हैं।
 
किरण पर हमलावर हुई आम आदमी पार्टी 
कुमार विश्वास ने कहा कि इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) की टीम में सबको किरण बेदी पर शक था और अब किरण के बीजेपी में जाने से यह शक यकीन में बदल गया है। विश्वास ने कहा, "किरण बेदी को सीएम कैंडिडेट बनाने से आप को ही फायदा होगा, क्योंकि ऐसा कर बीजेपी ने राजनीतिक तौर पर यह स्वीकार कर लिया कि उनके पास अरविंद केजरीवाल को चुनौती देना वाला कोई नेता नहीं है।" वहीं, आप के नेता मनीष सिसौदिया ने कहा कि कई लोगों को यह पहले से पता था कि किरण बेदी बीजेपी की ओर से आंदोलन में जुड़ी थीं। सिसौदिया ने यह भी आरोप लगाया कि अब किरण बेदी को ब्लैकमनी रास आने लगी है, जिसे लेकर वह कभी बीजेपी पर अारोप लगाया करती थीं। वहीं, आप की सरकार में कानून मंत्री रहे सोमनाथ भारती ने कहा कि किरण बेदी ने बीजेपी के खिलाफ जो बयान दिए, अब उन बयानों पर वह क्या कहेंगी?  
 
इस बीच, कांग्रेस ने भी मौके का फायदा कर यह कहना शुरू कर दिया है कि बीजेपी और संघ के इशारे पर अन्ना का आंदोलन हुआ था। हालांकि, इसके जवाब में बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि बीजेपी का इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) से कुछ लेना-देना नहीं है। कांग्रेस को खुद का आकलन करना चाहिए। 
 
 
बीजेपी का पलटवार, अब क्यों बोल रहे हैं विश्वास
अन्ना आंदोलन में किरण बेदी के बीजेपी के लिए जासूसी करने के आरोपों पर पार्टी ने पलटवार किया है। दिल्ली बीजेपी के प्रभारी प्रभात झा ने कहा कि कुमार विश्वास को यदि ये बातें पता थीं, तो पहले क्यों नहीं बताया। क्या वह अब इससे फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं? वहीं, बीजेपी प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा कि कुमार विश्वास और अन्य आप नेताओं के बयान उनकी मायूसी का नतीजा हैं। आप किरण बेदी पर जबरन आरोप लगाने की कोशिश कर रही है, जबकि उनके पास इसका कोई सबूत नहीं है। 
 
प्रचार में जुटीं किरण 
आरोप-प्रत्यारोपों के बीचजोर-शोर से प्रचार में जुटीं किरण बेदी ने शुक्रवार को अपने विधानसभा क्षेत्र में रिक्शा पर बैठ कर प्रचार किया। बेदी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही लोकपाल की नियुक्ति की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...