आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 जनवरी 2015

नई दिल्‍ली में केजरीवाल के सामने होंगी किरण वालिया, भाजपा से लड़ेंगी शाजिया


नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कांग्रेस की ओर से किरण वालिया चुनाव लड़ेंगी। खुद वालिया ने बुधवार को फेसबुक पर यह एलान किया। इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) की पूर्व नेता शाजिया इल्मी ने बीजेपी के लिए प्रचार शुरू कर दिया है। कहा जा रहा है कि 15 जनवरी को शाजिया बीजेपी में शामिल हो सकती हैं और बीजेपी इल्मी को अरविंद केजरीवाल के ही खिलाफ खड़ा कर सकती है। हालांकि, शाजिया या बीजेपी की ओर से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है। शाजिया ने कुछ हफ्ते पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा लेते हुए झाड़ू लेकर सफाई की थी। 
फाइल फोटो: स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा लेतीं शाजिया इल्मी।
फाइल फोटो: स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा लेतीं शाजिया इल्मी।
 
शाजिया के बीजेपी में जाने की अटकलों का सोशल मीडिया पर विरोध होना शुरू हो गया है। पत्रकार और महिलावादी लेखक मधु किश्वर ने ट्वीट किया, 'एक दोस्त के तौर पर मैंने शाजिया को कई बार सलाह दी है कि बीजेपी की आलोचना करते समय वह अपनी भाषा को काबू रखें। मैं जानती थी कि उन्हें अपने शब्द वापस लेने पड़ेंगे।'  
 
2013 का विधानसभा चुनाव इल्मी ने 'आप' के टिकट पर दिल्ली की आरकेपुरम विधानसभा सीट से लड़ा था। बीजेपी के अनिल शर्मा के हाथों वे 326 वोटों से हार गई थीं। 2014 के लोकसभा चुनाव में 'आप' के टिकट पर गाजियाबाद सीट से उन्हें बीजेपी के वीके सिंह के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था। लोकसभा चुनाव के बाद पिछले साल मई में शाजिया ने 'आप' छोड़ दी थी। 
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 7 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। बीजेपी ने अभी अपने उम्मीदवारों का एलान नहीं किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...