आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 जनवरी 2015

कांग्रेस ने सभी पिछले विधायकों को उतारा, केजरीवाल के खिलाफ डिसाइड नहीं कर पाए कैंडिडेट


नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। कांग्रेस की पहली लिस्ट में 24 कैंडिडेट्स के नाम हैं। पार्टी ने पुराने चेहरों पर ही दांव खेला है। पिछले विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने वाले सभी 8 विधायकों को फिर से टिकट दिया है। कांग्रेस की ओर से नई दिल्ली विधानसभा सीट पर अभी किसी को टिकट नहीं दिया गया है। 2013 के चुनाव में तत्कालीन सीएम और कांग्रेस की कद्दावर नेता शीला दीक्षित इस सीट पर केजरीवाल से हार गई थीं। 
1 of 2
फाइल फोटो: दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली (सबसे दाएं)
 
दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रहे योगानंद शास्त्री का टिकट काट दिया गया है। महरौली से पिछला चुनाव लड़ चुके योगानंद तीसरे नंबर पर रहे थे, उनकी जगह सतबीर सिंह को टिकट दिया गया है। हालांकि पिछला चुनाव हारने के बाद भी दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ए.के.वालिया को लक्ष्मी नगर से टिकट दिया गया है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली को गांधी नगर से टिकट दिया गया है। कांग्रेस में हाल ही में शामिल हुए शोएब इकबाल को मटिया महल विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है। मतीन अहमद को सीलमपुर से, जबकि हारून युसूफ को बल्ली मारान से टिकट दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...