आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 जनवरी 2015

50-60 आतंकी दाखिल होने के फिराक में, कवर देने के लिए फायरिंग कर रहा पाक

श्रीनगर. पाकिस्तान की ओर से बार-बार सीजफायर उल्लंघन का भारत द्वारा कड़ा जवाब देने के बाजवूद पड़ोसी मुल्क सुधरने का नाम नहीं ले रहा। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर में इंटरनेशनल बॉर्डर पर बुधवार रात बीएसएफ की 13 चौकियों को निशाना बनाया। सीमा से सटे सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग रात 12 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक चली। बीएसएफ के आईजी राकेश शर्मा  ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से हो रहे सीजफायर उल्लंघन मामलों को लेकर हम आधिकारिक विरोध दर्ज कराएंगे। शर्मा के मुताबिक, सीमा पार करके भारत में दाखिल होने की कोशिश कर रहे  50-60 आतंकवादियों को कवर फायर देने के लिए पाकिस्तान ऐसी कोशिशें कर रहा है। साथ ही में वह चाहता है कि कश्मीर का मुद्दा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उछले। बता दें कि पाकिस्तानी सेना की इस फायरिंग में एक आम नागरिक भी घायल हुआ है। 
पाकिस्तान की फायरिंग की वजह से सीमावर्ती गांवों में रहने वाले परेशान हैं।
पाकिस्तान की फायरिंग की वजह से सीमावर्ती गांवों में रहने वाले परेशान हैं।
 
भारत की जवाबी कार्रवाई में मारे गए चार रेंजर्स 
इससे पहले बुधवार को ही पाक के बार बार सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया था, जिसमें चार पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए थे। जब पाकिस्तान ने शव उठाने के लिए सफेद झंडे दिखाए तो बीएसएफ ने सम्मान दिखाते हुए फायरिंग रोक दी।पाकिस्तान ने भारत पर ही सीजफायर उल्लंघन का आरोप लगाते हुए भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर को बुलाकर विरोध जताया था। 
 
 
राजनाथ ने ली जानकारी 
ताजा घटनाक्रम पर बीएसएफ के डायरेक्टर जनरल ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को ब्रीफ किया है। उधर, राजनाथ ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान को सीजफायर उल्लंघन रोकना ही होगा। राजनाथ के मुताबिक, हमारे डिप्लोमेट्स की पाक से बात होती है, आज नहीं तो कल तो रास्ते पर अाएंगे। उधर, सीमा से सटे गांवों में रहने वाले लोगों में फायरिंग को लेकर दहशत है। बुधवार को पाकिस्तानी फायरिंग में मारे गए बीएसएफ के जवान को बीएसएफ अधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी। राकेश शर्मा ने कहा कि पाकिस्तान की यह हरकत केवल घुसपैठ को बढ़ावा देने और अपने देश के लोगों का अंदरूनी समस्याओं से ध्यान हटाने की कोशिश है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...