आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 जनवरी 2015

शादीशुदा लड़की को प्रेमी के साथ भागने की सजा- निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया


इंदौर/अलीराजपुर। मध्‍य प्रदेश के अलीराजपुर जिले के वेडागांव में ग्रामीणों ने घर छोड़कर भागे प्रेमी युगल को सजा देने के नाम पर सरेआम दरिंदगी की। 31 दिसंबर की रात करीब 11 बजे गांव वालों ने प्रेमी जोड़े को सड़क पर पटक कर लात-घूंसों से पीटा, उनके बाल काटकर, निर्वस्‍त्र कर उन्हें पूरे गांव में घुमाया। लड़की ने गुरुवार देर शाम हिम्मत जुटाकर उदयगढ़ थाने में 11 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। शुक्रवार दोपहर तक पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्त में ले लिया था।
अक्‍टूबर 2013 में मध्‍य प्रदेश के धार में भी एक प्रेमी जोड़े को नग्‍न कर घुमाया गया था।
अक्‍टूबर 2013 में मध्‍य प्रदेश के धार में भी एक प्रेमी जोड़े को नग्‍न कर घुमाया गया था।
उदयगढ़ थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार 25 साल की शादीशुदा लड़की कुछ दिन पहले गांव के ही कमलेश नामक युवक के साथ भाग गई थी। लड़की के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट उदयगढ़ थाने में दर्ज कराई थी। वे पुलिस की मदद से दोनों को गुजरात से ढूंढकर गांव वापस लाए। बुधवार रात जब प्रेमी युगल गांव वापस लौटे तो 10-12 ग्रामीणों ने दोनों को सार्वजनिक रूप से सजा देने के नाम पर पहले तो बुरी तरह पीटा, फिर निर्वस्त्र कर दोनों के बाल काट दिए और इसी हालत में पूरे गांव में लगभग आधे घंटे तक घुमाते रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...