आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 जनवरी 2015

पेरिस: पोस्ट ऑफिस पर कब्जा करने वाला बंदूकधारी गिरफ्तार, सभी बंधक आजाद




पेरिस। पेरिस के उपनगर कोलंब स्थित एक पोस्ट ऑफिस में शुक्रवार को अज्ञात बंदूकधारी ने कुछ लोगों को बंधक बना लिया। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने बंदूकधारी को गिरफ्तार करते हुए सभी बंधकों को सुरक्षित निकाल लिया।  
पोस्ट ऑफिस के बाहर फ्रेंच सुरक्षाकर्मी
पोस्ट ऑफिस के बाहर फ्रेंच सुरक्षाकर्मी
 
घटना उत्तरी पेरिस के चार्ल्स डी गॉले इलाके की है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार दोपहर 12 बजे एक हथियारबंद हमलावर पोस्ट ऑफिस में घुस गया। हमलावर ने खुद इमरजेंसी सर्विस पर फोन लगाया और खुद के पास भारी मात्रा में ग्रेनेड और क्लाश्निकोव रायफल होने का दावा किया। पुलिस ने आनन-फानन में इलाके को खाली करा लिया और हेलिकॉप्टर तक तैनात कर दिए।एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावर प्यार में नाकाम रहा है और उसकी मानसिक हालात ठीक नहीं है। एएफपी के मुताबिक,  पुलिस ने हमलावर से संपर्क करके बंधकों को छोड़ने की भी अपील की। पुलिस को शक है कि हमलावर शहर में छोटे-मोटे अपराधों में लिप्त रहा है। हालांकि, यह अभी साफ नहीं है कि इस घटना का बीते हफ्ते व्यंग्य पत्रिका चार्ली हेब्दो और बाद में एक सुपरमार्केट पर हुए आतंकी हमले से कोई संबंध है या नहीं। बता दें कि उस हमले में पत्रकारों और पुलिसकर्मियों समेत 17 लोगों की मौत हो गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...