आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 जनवरी 2015

आगरा में सांप्रदायिक तनाव, फायरिंग और पथराव में कई घायल


आगरा. शहर की नाई की मंडी इलाके में मीरा हुसैनी पुल के पास रविवार की देर शाम को बारावफात के जुलूस ए मोहम्मदी के दौरान दो समुदायों में तनाव हो गया। देखते ही देखते पथराव शुरू हुआ और फिर फायरिंग होने लगी। दोनों तरफ से लोगों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया। एक दर्जन लोग घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने बमुश्किल हालात को काबू किया। गोली से घायल युवक मोहम्‍मद रेहान को एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है।
लोगों को समझाते पुलि‍स अधि‍कारी।
लोगों को समझाते पुलि‍स अधि‍कारी।
 
बताया जा रहा है कि रविवार की शाम को जुलूस निकलते समय कुछ लोगों ने इसकी ऊंचाई पर एतराज जताया था। जुलूस में वाहन पर लगा कटआउट तार को छू रहा था। इसी दौरान किसी ने तार काटने की कोशिश की। उसी समय छत पर मौजूद अन्‍य लोगों ने जुलूस पर पत्‍थर फेंक दिया। इससे घबराए लोग यहां से भागने लगे और भगदड़-सा माहौल हो गया।

थोड़ी देर बाद ही जुलूस में शामिल लोग इकट्ठे हुए और उन्‍होंने छतों पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद दूसरी तरफ के लोगों ने भी पथराव में तेजी कर दी। इससे कई लोग घायल होने लगे। किसी का सिर फटा तो किसी के बदन के दूसरे हिस्‍सों पर चोट लगी।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...