आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 जनवरी 2015

चार्ली हेब्दो ने दी आतंकियों को चुनौती, कवर पेज पर छापा पैगंबर मोहम्मद का कार्टून


चार्ली हेब्दो ने दी आतंकियों को चुनौती, कवर पेज पर छापा पैगंबर मोहम्मद का कार्टून
पेरिस। फ्रांस की व्यंग्य पत्रिका चार्ली हेब्दो ने एक बार फिर आतंक को चुनौती दी है। पिछले हफ्ते मैगजीन के दफ्तर पर हुए आतंकी हमले के कुछ दिन बाद ही इसके ताजा अंक में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून छापा गया है। दूसरी ओर, सुरक्षा के लिहाज से फ्रांस सरकार ने 10,000 सैनिकों को तैनात करने के आदेश दिए हैं। 
 
मैगजीन के इस इश्यू को 'सर्वाइवर इश्यू' नाम दिया गया है। कवर पेज पर सफेद पगड़ी पहने पैगंबर मोहम्मद की तस्वीर प्रकाशित की है। इसमें पैगंबर को रोते हुए दिखाया गया है और उनके हाथ में एक साइन बोर्ड है, जिसपर 'मैं भी चार्ली' लिखा है। इसमें लिखा है, 'सारी गलतियां माफ।'
 
गौरतलब है कि 7 जनवरी को मैगजीन के पेरिस स्थित दफ्तर पर हमला करके 12 लोगों की हत्या कर दी गई थी। हमलावरों का कहना था कि उन्होंने मैगजीन में प्रकाशित मोहम्मद साहब के कार्टून्स प्रकाशित करने का बदला लिया है। 
 
मैगजीन ने घोषणा की है कि इस इश्यू की तीन लाख प्रतियां छापी जाएंगी। आमतौर पर मैगजीन के किसी इश्यू की 60,000 प्रतियां छापी जाती हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...