आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 जनवरी 2015

केजरीवाल ने तेज किए हमले, किरण बेदी को बताया 'पैराशूट उम्मीदवार'


नई दिल्ली: 7 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राज्य में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार में सारी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपनी नई दिल्ली सीट पर डोर टू डोर कैंपेन किया। इस दौरान उन्होंने हाल ही में बीजेपी में शामिल हुईं किरण बेदी पर निशाना साधना जारी रखा। जब रिपोर्टर ने केजरीवाल से पूछा कि वह किरण बेदी को कॉम्पिटीशन में क्यों नहीं मानते, केजरीवाल ने कहा, ''जनता नहीं मानती, कह रही है कि 15 दिन पहले पैराशूट से ले आए।'' किरण बेदी पर बोलते हुए आप संयोजक ने कहा कि किसी के आने से कोई फर्क नहीं पड़ता। अब जनता मन बना चुकी है।
नई दिल्ली सीट पर डोर टू डोर कैंपेन करते केजरीवाल
नई दिल्ली सीट पर डोर टू डोर कैंपेन करते केजरीवाल
 
बता दें कि इससे पहले, शनिवार को केजरीवाल ने कहा था कि बीजेपी दिल्ली में चुनाव हारने वाली है और इस पराजय का ठीकरा नरेंद्र मोदी के बजाए किसी और पर फोड़ने के लिए किरण बेदी को पार्टी में लाया गया है। केजरीवाल ने कहा था, ''वे अब किरण बेदी को लेकर आए हैं। बीजेपी अब डूबता हुआ जहाज है। क्या वह इसे बचा पाएंगी?''
 
किरण को घेरने की रणनीति 
आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कभी अपनी सहयोगी रहीं पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी पर चौतरफा हमला तेज कर दिया है। पार्टी नेता सोशल मीडिया से लेकर सार्वजनिक तौर पर भी बेदी के खिलाफ आग उगल रहे हैं। शनिवार को बकायदा पार्टी के नेताओं ने बेदी को भाजपा के अंदर ही अलग-थलग करने की कोशिश की। आप ने बेदी के एक बयान को आड़े हाथों लेते हुए भाजपा से पूछा है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देंगी या अपने वायदे से पीछे हटेंगी। चूंकि एक साक्षात्कार के दौरान बेदी ने कहा है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देना पार्टी के एजेंडा में मुख्य प्राथमिता नहीं है। बेदी के इसी बयान पर आप नेता योगेन्द्र यादव ने कहा कि वर्ष 1993 से बीजेपी अपने प्रत्येक मेनिफेस्टो में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का वायदा करती रही है, लेकिन बेदी के इस बयान से साफ होता है कि बीजेपी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं दिलाएगी। किरण बेदी के इस बयान से आप दो तरफा रणनीति बना रही है। इसके जरिए किरण बेदी के खिलाफ दिल्लीवालों का दिल जीतना और बीजेपी के अंदर उन्हें अलग-थलग करने की तैयारी है।

किरण बनाम केजरीवाल पोस्टर से पीछे हटी आप 
कलतक आप दिल्ली के अधिकांश ऑटो के पीछे अरविंद केजरीवाल बनाम जगदीश मुखी का पोस्टर लगाए घूम रहे थे। लेकिन बेदी के भाजपा में शामिल होने और भविष्य में भाजपा के सत्ता में आने पर उन्हें मुख्यमंत्री बनाए जाने की संभावना को देखते हुए अरविंद बनाम बेदी का पोस्टर लगाए जाने के सवाल पर आम आदमी पार्टी के नेता कन्नी काट गए। आप नेता योगेन्द्र यादव ने सफाई दी की कि जब किरण बेदी को भाजपा मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाया जाएगा तो ऐसा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम राजनीतिक मुद्दों पर किरण बेदी को घेरते रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...