आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 जनवरी 2015

शंकराचार्य बाेले- मोदी को दोबारा PM बनाना है, तो 10 बच्‍चे पैदा करें हिंदू


शंकराचार्य बाेले- मोदी को दोबारा PM बनाना है, तो 10 बच्‍चे पैदा करें हिंदू
 
इलाहाबाद. हिंदुओं को कितने बच्चे पैदा करने चाहिए, यह बताने वालों की लिस्ट में अब एक और नाम जुड़ गया है। अब बद्रिकाश्रम के शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती ने हिंदू महिला को 10 बच्‍चे पैदा करने की सलाह दी है। वासुदेवानंद ने इसके लिए एक अजीबोगरीब तर्क भी दिया है। उनका कहना है कि नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए ऐसा करना जरूरी है।  
 
इलाहाबाद में माघ मेले में शिकरत करने आए सरस्‍वती ने कहा, "हिंदुओं की एकता की ही वजह से मोदी प्रधानमंत्री बन सके हैं। वह बहुमत में रहें इसलिए प्रत्‍येक परिवारों को 10 बच्‍चे पैदा करने चाहिए।" घर वापसी' कार्यक्रम पर टिप्पणी करते हुए उन्‍होंने कहा, "हिंदू धर्म से ही ईसाई, इस्लाम और सिख धर्म का जन्म हुआ हैं, इसलिए सभी को अपनी जड़ों की ओर लौटना चाहिए। घर वापसी पर बैन नहीं लगना चाहिए। धर्म बदलने पर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं होनी चाहिए।" उन्होंने कहा कि जो हिंदू उन्हें अपने बच्चे सौंपेंगे, वे उनकी पढ़ाई-लिखाई की व्यवस्‍था भी करेंगे।

बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने हिंदू महिलाओं को 4 बच्चे पैदा करने के लिए कहा था। इसके बाद विश्व हिंदू परिषद की साध्वी प्राची ने भी चार बच्चे पैदा करने का बयान दिया था। वहीं, पश्चिम बंगाल में बीजेपी के नेता श्यामल गोस्वामी ने साक्षी से एक कदम आगे बढ़ते हुए हिंदुओं को 5 बच्चे पैदा करने की सलाह दी थी, ताकि वे 'विलुप्त' न हो जाएं। उन्होंने कहा था, 'मेरी एक ही गुजारिश है... हर हिंदू माता और बहन को कम से कम 5 बच्चे पैदा करने होंगे।'
 
बेडरूम में न झांकें धर्म गुरु : तिवारी
कांग्रेस प्रवक्‍ता मनीष तिवारी ने सरस्‍वती के इस बयान पर कहा है कि धार्मिक गुरुओं को धर्म से ही संबंध में रखना चाहिए। ऐसे लोगों को किसी अन्‍य के बेडरूम में तांक-झांक नहीं करना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...