आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 जनवरी 2015

दुल्हन की तरह सजा कर ले जा रहे थे जलाने, पुलिस उठा ले गई अर्थी पर से लाश


मोहाली. फेज-11 से शनिवार को पुलिस ने जो सैक्स रैकेट पकड़ा है, वह फेज-11 थाने से सिर्फ 100 मीटर दूर चल रहा था। थाने के सामने सड़क पार स्थित दो मंजिला मकान में 8/10 लड़के और लड़कियां किराये पर रहते थे, जो कई महीनों से यहां सरेआम यह गोरखधंधा चला रहे थे। पुलिस की नाक के नीचे कई महीने से यहां हाई प्रोफाइल सैक्स रैकेट चल रहा था, लेकिन थाने के एसएचओ या कर्मचारी इस बारे में जानकारी न होने का दावा कर रहे हैं, जबकि जिस मकान में यह सैक्स रैकेट चल रहा था, उसके पड़ोस में रहने वाले लोगों ने कुछ दिन पहले ही इस बारे में एसएसपी मोहाली, डीजीपी और थाना पुलिस को शिकायत दी थी।
अर्थी पर से लाश उठावाकर ले जाती पुलिस
अर्थी पर से लाश उठावाकर ले जाती पुलिस
 
रोज आते थे नए लोग और करते थे अश्लील हरकतें
शिकायत पर 480 लोगों ने साइन किए थे। शिकायत में साफ लिखा था कि उनके एरिया में अापराधिक गतिविधियां जोरों पर हैं। एक मकान में 8/10 युवक-युवतियां मिलकर रह रहे हैं। रोजाना इस घर में नए चेहरे देखने को मिलते हैं। ये लोग पार्क में, खुले में अश्लील हरकतें करते हैं। इस शिकायत के बावजूद किसी पुलिस अफसर ने इस पर कार्रवाई नहीं की। शनिवार को इसी घर में रहने वाली एक युवती की मौत के बाद पुलिस की लापरवाही सामने आई। अब एसपी का कहना है कि एसएचओ नया है, उसे पता नहीं था।
 
पूछने पर कहा-मां ज्यादा बीमार है
फेज-11 की एमसी इंद्रजीत कौर ने बताया कि कुछ महिलाओं ने उन्हें बताया था कि मकान नंबर 1427/2 में कुछ युवक-युवतियां आते-जाते रहते हैं। शनिवार सुबह एक जेंटलमेंट व 10-12 युवक-युवतियों ने एक एंबुलेंस बुलाई हुई थी। साथ में दो-तीन कारें भी थीं। सभी लोग मकान से कंबल में लिपटे किसी व्यक्ति को स्ट्रेचर पर डालकर जल्दबाजी में एंबुलेंस में डाल रहे थे। एक महिला के पूछने पर जवाब मिला कि मां ज्यादा बीमार है उसे अस्पताल ले जा रहे हैं। शक होेने पर उस महिला ने इंद्रजीत कौर को फोन किया, जिन्होंने पुलिस को जानकारी दी।
 
पुलिस ने नहीं लगाने दी चिता को आग
श्मशानघाट में 13/14 युवक व युवतियां एक दुल्हन की तरह सजी युवती के शव को जल्दबाजी में आग लगाने ही वाले थे कि पुलिस पहुंच गई। लाश को चिता से उतारकर देखा तो वह करीब 28 साल की युवती थी। इस पर युवक-युवतियां पुलिस से झगड़ने लगे और अंतिम संस्कार करने लगे। पुलिस ने सख्ती दिखाई तो सभी भागने लगे। चार युवक गाड़ी सहित भाग गए। इतने में एसपी सिटी-1 भी पहुंच गए। पुलिस ने एक युवक प्रमोद से सख्ती से पूछा तो उसने बताया कि उनका सैक्स रैकेट है और वह दलाल है। उसके बाद सारा राज खुल गया। पुलिस ने मौके से 6 युवतियों और 4 युवकों को पकड़ा। शव को फेज-6 स्थित अस्पताल की माॅर्चरी में रखवा दिया गया।
 
लोगों की शिकायत के बारे में नहीं जानते थे नए एसएचओ: एसपी
एसपी सिटी आशीष कपूर ने बताया कि जब वे फेज-11 में घटनास्थल का दौरा करने गए तो पड़ोसियों ने बताया कि इस बारे में पुलिस को शिकायत दी गई थी। उन्होंने कहा कि यहां कुछ दिन पहले ही एसएचओ का तबादला हुआ है। नए एसएचओ को शिकायत के बारे में पता नहीं था। अब उस शिकायत को ओपन करवा लिया गया है।
 
कभी नहीं हुई वेरिफिकेशन
ये दो मंजिला मकान दंगा पीडितों को मिले हुए हैं। लेकिन कुछ लोगों ने इन्हें किराए पर चढ़ा रखा है। एक मकान में ज्यादा युवक-युवतियां इकट्ठे रहते हैं। धंधा बनाया हुआ है। आज तक कोई वेरिफिकेशन नहीं हुई। - बलजिंदर जीत कौर, पड़ोसी
 
पुलिस ने कभी नहीं ली सुध
देर रात तक यहां युवतियों के पास युवक आते रहते हैं। एरिया वालों ने परेशान होकर कुछ समय पहले पुलिस को शिकायत दी थी। न कभी पुराना एसएचओ नवीन पाल सिंह लैहल यहां आया और न नए एसएचओ भूपिंदर सिंह ने कोई सुध ली। - इंद्रजीत कौर, पड़ोसी
 
लोगों ने किया पुलिस का काम
जो काम पुलिस को करना चाहिए था, वह मोहल्ले वालों ने किया। दलाल प्रमोद साथियों के साथ लाश को कंबल में ढककर ले गया। शक होने पर मैंने एमसी इंद्रजीत कौर को सूचना दी। प्रमोद के घर रोज नए-नए लड़के-लड़कियां आते थे। - कर्मजीत कौर, पड़ोसी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...