आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 जनवरी 2015

ओबामा के दौरे से पहले 150 से ज्यादा आतंकियों को भारत में तबाही मचाने का हुक्म


नई दिल्ली. रिपब्लिक डे यानी 26 जनवरी पर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के दौरे के पहले पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा भारत में आत्मघाती हमले की योजना बना रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक आईएसआई ने 150 से ज्यादा आतंकियों को भारत में तबाही मचाने की हुक्म दिया है। 
फाइल फोटो: कैंप में ट्रेनिंग लेते आतंकवादी।
फाइल फोटो: कैंप में ट्रेनिंग लेते आतंकवादी।
 
सूत्रों के मुताबिक आईएसआई और लश्कर जम्मू के अरनिया सेक्टर में पिछले साल नवंबर में हमले की तर्ज पर कई और हमले करने की प्लानिंग कर रहे हैं। हमलों को अंजाम देने के लिए लश्कर के 60 आतंकवादी पाकिस्तान के सियालकोट में कैंप लगाए हुए हैं। बीएसएफ को भी इस बात के इनपुट मिले हैं कि चेनाब नदी के जरिए आतंकियों को सीजफायर तोड़ने की आड़ में आतंकियों की भेजने की कोशिश कर रहा है। अरनिया में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच कई घंटे तक मुठभेड़ हुई थी। इसमें तीन जवान, तीन आम लोग और चार आतंकवादी मारे गए थे।  
 
जम्मू-कश्मीर चुनाव में गड़बड़ी नहीं पाया था लश्कर
पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा गड़बड़ी नहीं फैला पाए थे। राज्य में बड़े पैमाने पर वोटिंग हुई थी। खबरें आई थीं कि आईएसआई ने लश्कर को कश्मीर में मतदाताओं को डराने के लिए हमले का जिम्मा सौंपा था, लेकिन कई प्रयासों के बावजूद लश्कर नाकाम रहा था। इससे लश्कर से आईएसआई बहुत नाराज हुआ था। बताया जा रहा है कि अपनी नाकामी से बौखलाए आईएसआई ने जनवरी में हमले करने का जिम्मा लश्कर को सौंपा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...