आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 जनवरी 2015

पाकिस्तान की फायरिंग से बचने को बुलेट प्रूफ गाड़ियों में बैठकर निकले 3700 लोग




नई दिल्ली.  पाकिस्तान से सटे इंटरनेशनल बॉर्डर पर बसे 57 भारतीय गांवों के पांच हजार लोगों की जान पड़ोसी देश की ओर से हो रही जबर्दस्त गोलाबारी के चलते खतरे में है। कठुआ के डिप्टी कमिश्नर ने इस बात की पुष्टि की है। डॉ. शाहिद इकबाल चौधरी का कहना है कि पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग के चलते राहत और बचाव का काम भी रुक गया है। उन्होंने यह भी बताया है कि अगली सूचना तक कठुआ के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। कठुआ में करीब 3700 लोगों को बुलेट प्रूफ गाड़ियों में बैठाकर सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। 
फाइल फोटो: चेक पोस्ट पर तैनात एक भारतीय सैनिक।
फाइल फोटो: चेक पोस्ट पर तैनात एक भारतीय सैनिक।
 
पाकिस्तान की ओर से सोमवार दोपहर दो बजे से पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मौजूद सांबा, कठुआ और हीरानगर में मौजूद बीएसएफ की चौकियों और आसपास के इलाके में पाकिस्तान जबर्दस्त गोलीबारी कर रहा है। गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग और गोलाबारी की चपेट में आकर बीते सात दिनों में पांच लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें बीएसएफ के तीन जवान शामिल हैं। पाकिस्तान ने सोमवार सुबह बीएसएफ की छह नई पोस्टों को निशाना बनाया। जम्मू-कश्मीर के बोबियां और पंसार सेक्टर में रविवार रात से रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है।
 
सूत्रों के मुताबिक  नई चौकियों पर फायरिंग के जरिए पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ दूसरे रास्तों से कराना चाहता है, लेकिन बीएसएफ की ओर से मुंहतोड़ जवाब मिलने से वह अपने मंसूबों में सफल नहीं हो पा रहा है। 
 
लोगों का पलायन जारी
बीएसएफ ने सांबा और कठुआ सेक्टर से लगे इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने का सिलसिला जारी रखा है।  इस इलाके से करीब 3500 लोगों को यहां से निकाला जा चुका है। इनमें से 1800 लोग रिफ्यूजी कैंपों में रह रहे हैं। कड़ाके की ठंड के कारण प्रशासन ने इन लोगों के लिए तमाम व्यवस्थाएं की हैं। शुक्रवार से जारी फायरिंग में अब तक सेना के दो जवान शहीद हुए हैं, वहीं एक महिला की भी मौत हो चुकी है। खबरों के अनुसार, पाकिस्तान की ओर से सोमवार सुबह करीब पांच बजे गोलीबारी शुरू की गई। इसके बाद बीएसएफ ने उसे मुंहतोड़ जवाब दिया।
 
 गृह मंत्रालय में उच्च स्तरीय मीटिंग
सीमा के हालात को देखते हुए दिल्ली में सोमवार सुबह गृह मंत्रालय में एक हाई लेवल मीटिंग हुई। बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, रॉ और आईबी के चीफ शामिल हुए। मीटिंग में देश की आंतरिक सुरक्षा पर भी विचार-विमर्श किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...