आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 दिसंबर 2014

RSS पर आरोप-पैसे, राशनकार्ड का लालच देकर मुस्लिमों को बनाया हिंदू


RSS पर आरोप-पैसे, राशनकार्ड का लालच देकर मुस्लिमों को बनाया हिंदू
 
आगरा. यहां मुसलमान से हिंदू बने कुछ परिवारों के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि  आरएसएस और बजरंग दल के सदस्यों ने पैसे और राशन कार्ड का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया। वहीं, बजरंग दल का कहना है कि उनके ऊपर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने किसी को किसी भी तरह का लालच नहीं दिया था। बीते सोमवार को आगरा में 60 मुस्लिम परिवारों के 250 लोगों ने हिंदू धर्म अपना लिया था।  इन परिवारों का कहना है, ''हमसे कहा गया था कि एक कार्यक्रम है जिसमें हमारे राशन कार्ड और आधार कार्ड बनवा दिए जाएंगे। लेकिन जब हम वहां पहुंचे तो हमारा धर्म परिवर्तन करा दिया गया। उस वक्त हमने झगड़ा होने के डर से कुछ नहीं कहा और जैसा हमसे कहा गया, वैसा ही हमने किया। '' धर्म परि‍वर्तन कराने वाले परिवार बांग्‍लादेशी बताए जाते हैं। वे यहां करीब 12 साल से रह रहे थे।
 
क्या है पूरा मामला 
यह कार्यक्रम आगरा के थाना सदर अंतर्गत देवरी रोड पर आयोजित हुआ था।  धर्म परिवर्तन का कार्यक्रम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शाखा धर्म जागरण समन्वय विभाग और बजरंग दल द्वारा किया गया था। कार्यक्रम को 'पुरखों की घर वापसी' नाम दिया गया था। ब्राह्मणों द्वारा सभी को हवन करा कर और मंत्र दिलाकर धर्म परिवर्तन कराया गया। इसके बाद सभी ने अपने घरों की छत पर भगवा झंडा लगा लिया था। साथ ही, मंदिरों में माथा टेक कर प्रसाद ग्रहण किया था। 
 
क्या कहना है बजरंग दल का 
बजरंग दल के जिलाध्यक्ष अज्जू चौहान ने कहा,  ''हिंदू धर्म अपनाने वाले लोग काफी गरीब तबके के हैं। वे सभी वाल्मीकि समाज से ताल्लुक रखते हैं। उन्हें बरगलाया जा रहा है। वे डरे-सहमे हुए हैं। उन्हें किसी भी तरह का लालच नहीं दिया गया था। मीडिया खबर को जबरदस्ती तूल दे रहा है।'' वहीं, आरएसएस के स्थानीय नेता राजेश्वर सिंह ने बताया कि हिंदू धर्म को छोड़कर दूसरे धर्म को अपनाने वाले लोगों को वापस लाने का प्रयास तेज किया जाएगा। आने वाले क्रिसमस पर अलीगढ़ में 5000 से ज्यादा मुस्लिम और ईसाई दोबारा हिंदू धर्म अपना लेंगे। इसके लिए अलीगढ़ के महेश्वरी कॉलेज में बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...