आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 दिसंबर 2014

ISIS ने पहली बार मार गिराया लड़ाकू विमान, पायलट को बंधक बनाया




दमिश्क. इस्लामिक स्टेट आतंकियों ने उत्तरी सीरिया में एक लड़ाकू विमान मार गिराया है और जॉर्डन आर्म्ड फोर्सेस के पायलट को बंधक बना लिया है। जॉर्डन मिलिट्री ने उत्तरी सीरिया में विमान गिराए जाने और अपना पायलट बंधक बनाए जाने की पुष्टि की। पायलट का नाम फ्लाइट लेफ्टिनेंट मोएज यूसुफ अल-कसाब है। यह पहला मामला है, जब इस सैन्य अभियान में शामिल विमान पर हमला किया गया है। जॉर्डन उन चार अरब देशों में शामिल है, जो सीरिया में जारी आतंक विरोधी अभियान में शामिल है। अमेरिकी नेतृत्व में सीरिया व इराक में आतंकियों के खिलाफ सैन्य अभियान जारी है। 
 
लंदन स्थित सीरियाई मानवाधिकार पर्यवेक्षण संस्था ने बयान में कहा, "हमें पुख्ता खबर मिली है कि रक्का शहर के पास इस्लामिक स्टेट आतंकियों ने एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइल से एक फाइटर जेट को गिरा दिया है और गैर सीरियाई पायलट को बंधक बना लिया है।"
 
इस्लामिक स्टेट की रक्का स्थित शाखा ने एक जिहादी वेबसाइट पर बंधक बनाए गए पायलट की तस्वीरें अपलोड की हैं। वॉशिंगटन स्थित पेंटागन अधिकारियों के अनुसार, उन्हें सोशल मीडिया के जरिए विमान गिराए जाने की सूचना मिली है। 
 
अमेरिकी नेतृत्व में 23 सितंबर से चलाए जा रहे अभियान के तहत सीरिया और इराक में इस्लामिक स्टेट के दर्जनों ठिकानों पर हमले किए जा चुके हैं।  
 
गौरतलब है कि अक्टूबर में सीबीएस न्यूज की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि इस्लामिक स्टेट के पास एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइल हैं, जिनका इस्तेमाल वे विमान गिराने में कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...