आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 दिसंबर 2014

अमेरिका में अश्वेत युवक की गोली मारकर हत्या, विरोध में उतरे लोगों को पुलिस ने पीटा

मिसौरी. अमेरिका में पुलिस अधिकारी के हाथों एक और अश्वेत युवक की गोली लगने से मौत हो गई है। ताजा मामला सेंट लुइस के नॉर्थ हेनली रोड स्थित एक मोबाइल गैस स्टेशन का है। घटना तकरीबन सुबह 1.00 बजे हुई है। घटनास्थल पर दर्जनों लोग पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच खबर है कि बेकाबू भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने पेपर स्प्रे का इस्तेमाल किया है। जिस जगह पर युवक को गोली मारी गई वह उस जगह से थोड़ी ही दूरी पर है जहां कुछ महीने पहले फर्ग्युसन के अश्वेत युवक माइकल ब्राउन की हत्या की गई थी। 
1
सेंट लुइस में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प
सेंट लुइस में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प
मृतक की पहचान 18 वर्षीय एंटोनियो मार्टिन के तौर पर हुई है। अधिकारियों ने उसके शव के सुरक्षा घेरे में ले रखा है। सेंट लुइस पोस्ट डिसपैच के मुताबिक, मार्टिन की मां का कहना है कि गोली लगने के समय वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ था। वहीं, सेंट लुइस काउंटी पुलिस का कहना है कि मार्टिन ने एक अधिकारी पर बंदूक तान दी थी, जिसके जवाब में गोली चलाई गई।
 
सार्जेंट ब्रायन शेलमैन ने कहा, "23 दिसंबर की रात करीब 11.15 बजे एक पुलिस अधिकारी मोबाइल गैस स्टेशन पर रुटीन बिजनेस चेक पर था। इतने में उसने बिल्डिंग की साइड में दो लोगों को देखा। अधिकारी जैसे ही दोनों की ओर बढ़ा, उनमें से एक ने बंदूक तान दी। जान बचाने के लिए अधिकारी ने भी गोलियां चलाईं। इसमें से एक घायल हो गया, जबकि दूसरा मौके से फरार होने में कामयाब रहा।"
 
पुलिस के मुताबिक, सेंट लुइस काउंटी पुलिस डिटेक्टिव्स को भी मृतक मार्टिन के पास से हैंडगन बरामद हुई है। वहीं, चश्मदीद का कहना है कि मार्टिन जब गोली लगने से घायल हो गया, तब पुलिस ने एंबुलेंस बुलाने की जहमत नहीं उठाई और उसकी मौत हो गई। फिलहाल, मामले की जांच चल रही है। इससे पहले अगस्त महीने में 18 वर्षीय अश्वेत युवक माइकल ब्राउन की पुलिस की गोली लगने से मौत हो गई थी। जिसके बाद फर्ग्युसन में दंगा भड़क गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...