आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 दिसंबर 2014

पति और सास ने चार दिन बंधक बनाकर तोड़े पैर, जेठ ने की ज्यादती




सीकर। राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके में एक महिला को उसके ससुराल वालों ने जमकर प्रताड़ित किया है। महिला के पति, सास व जेठ ने उसे चार दिनों तक बंधक बनाकर रखा और उसके दोनों पैर भी तोड़ दिए। पीड़िता को एक फर्जी महिला पुलिसकर्मी अगवा कर उसके ससुराल भूदोली गांव ले गई। जहां उसके पति, सास व जेठ ने उसे बंधक बनाकर मारपीट की। चार दिन तक एक कमरे में बंद करके रखा और उपचार तक नहीं करवाया। 
अस्पताल में भर्ती पीड़िता का बयान दर्ज करती पुलिस
अस्पताल में भर्ती पीड़िता का बयान दर्ज करती पुलिस
पीड़िता के साथ ज्यादती भी की
 
बुधवार को बीट कांस्टेबल ने ग्रामीणों की मदद से उसे अस्पताल पहुंचाया। जहां पुलिस को दिए बयानों में उसने अपने ताऊ ससुर के लड़के पर ज्यादती का आरोप भी लगाया है।
 
जानकारी के मुताबिक भूदोली गांव की एक विवाहिता नीमकाथाना में रेलवे फाटक के पास किराए के मकान में अपने तीन बच्चों के साथ रहती है। रविवार को भूदोली की एक महिला फर्जी पुलिस बनकर उसके पास आई। उसने उसे थाने चलने के लिए कहा और गाड़ी में बिठाकर उसके ससुराल भूदोली ले गई। वहां पहले से मौजूद उसके पति जयसिंह, सास रतन कंवर व जेठ राजेश सिंह ने उसके साथ मारपीट की। तीनों ने उसके पैर तोड़ डाले व घर से बाहर जाने पर जान से मारने की धमकी दी। बाद में उसके जेठ राजेश सिंह ने उसके साथ ज्यादती की। आरोपियों ने उसे एक कमरे में बंधक बनाकर रखा।  बुधवार दोपहर बाद बीट कांस्टेबल ने ग्रामीणों की मदद से उसे घर से बाहर निकाला और कपिल अस्पताल में भर्ती कराया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जयपुर रैफर कर दिया गया। सीआई ओमप्रकाश मीणा ने बताया कि पीडि़ता के पर्चा बयान लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।चार दिन तक दर्द से कराहती रही: पीडि़ता ने भास्कर को बताया कि वह चार दिन तक  घर के एक कमरे में दर्द से कराहती रही। उसकी पीड़ा किसी ने नहीं सुनी। कमरे में कुंदी लगाकर उसको बंद रखा। उपचार तो दूर उसको बच्चों से भी नहीं मिलने दिया गया। वह अपने पति से भी उपचार दिलाने की मांग करती रही। लेकिन उसने भी नहीं सुनी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...