आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 दिसंबर 2014

धर्मांतरण: संसद में हंगामा, अागरा में मुख्‍य आरोपी गिरफ्तार


नई दिल्‍ली.  धर्मांतरण के मुद्दे पर मंगलवार को जहां संसद में हंगामा जारी है, वहीं आगरा पुलिस ने नंद किशोर वाल्‍मीकि को गिरफ्तार किया है। वाल्‍मीकि हाल के दिनों में आगरा में कई मुस्लिम परिवारों का धर्म परिवर्तन कराने के मामले में मुख्‍य आरोपी है। आगरा पुलिस ने उस पर 12 हजार रुपए का इनाम भी रखा था।  इस बीच, खबर है कि विश्‍व हिंदू परिषद (विहिप) ने उत्‍तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन कराने का प्रस्‍तावित कार्यक्रम फिलहाल टाल दिया है।
धर्मांतरण: संसद में हंगामा, अागरा में मुख्‍य आरोपी गिरफ्तार
 
धर्मांतरण के मुद्दे पर राज्यसभा फिर ठप
संसद में धर्मांतरण के मुद्दे पर हंगामा मंगलवार को भी जारी रहा और राज्यसभा की कार्यवाही बार-बार स्‍थगित करनी पड़ी। विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की अपनी मांग पर अड़ा रहा। विपक्ष द्वारा जारी हंगामे से सभापति हामिद अंसारी नाराज दिखे। उन्होंने विपक्षी सदस्यों को फटकार लगाते हुए कहा कि जनता ने उन्हें सदन में नारेबाजी करने के लिए नहीं चुना है और ऐसा व्यवहार सहन नहीं किया जा सकता।
 
हंगामे के दौरान ही तृणमूल कांग्रेस सांसद सौगत रॉय ने कहा कि मोदी सरकार देश के संघीय ढांचे पर प्रहार कर रही है।
पिछले हफ्ते आगरा में हुआ था 60 परिवारों का धर्मांतरण
आरएसएस से जुड़े बजरंग दल और एक अन्य संगठन की ओर से आठ दिसंबर को आयोजित एक कार्यक्रम में 60 मुस्लिम परिवार के सदस्यों का धर्म परिवर्तन करवाया गया। हिंदू संगठनों ने इस 'घर वापसी' का कार्यक्रम बताया। आरएसएस के धर्म जागरण प्रकल्प व बजरंग दल के कार्यकर्ता तीन महीने से इनके बीच सक्रिय थे। कार्यक्रम के पहले सभी को स्नान कराया। गाय के गोबर से भूमि पर लेप कराया और उन्हीं से हवन कुंड बनवाया। इसके बाद वहां काली माता की प्रतिमा स्थापित करवा कर हवन-पूजन शुरू हुआ। पुजारी ने सभी को कलावा बांध कर तिलक लगाया। पुरुषों को जनेऊ भी धारण कराया। हवन कुंड में पूर्णाहुति के बाद सभी ने अपने सिर पर रखी टोपियां भी उतार दी थीं। 
2 of 3
धर्मांतरण के बाद पीड़ितों से मिलने पहुंचे मौलवी
अगले दिन ही पढ़ी नमाज
कार्यक्रम के अगले ही दिन प्रभावित परिवार के दो सदस्यों ने आरोप लगाया कि राशन कार्ड और आधार कार्ड का प्रलोभन देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया गया था। इन लोगों ने अगले दिन नमाज अता की। बाद में इनसे मिलने गए मौलवियों ने कहा था कि ये अब हिंदू रहे न मुसलमान। मौलवियों के मुताबिक, इन लोगों को 'भगवान या अल्लाह' माफ नहीं करेगा।
क्या कहा मौलवी ने
इन परिवारों के घर पहुंचे एक मौलवी मुदस्सिर खान ने इन्हें और डरा दिया। खान ने इनसे कहा कि, इन्हें दोबारा मुसमलान बनने के लिए फिर से शादी करनी होगी और नए सिरे से कुरान पढ़नी होगी। खान ने कहा, "फिर से निकाह करो, बच्चों को फिर कुरान पढ़ने बोलो। अपनी पत्नियों को पर्दा करने कहो। उसके बाद ही ऊपर वाला माफ करेगा। तुम लोगों ने अपराध किया है।'' देवबंद और बरेलवी स्कूलों से कुछ मौलवी भी इनके घर पहुंचे। उन्होंने इन परिवारों को कहा कि पुरुष दाढी बढ़ाएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...