आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 दिसंबर 2014

पीएम मोदी का निर्देश, लेट से आने वाले सांसदों के लिए कर दो मीटिंग हॉल के दरवाजे बंद

पीएम मोदी का निर्देश, लेट से आने वाले सांसदों के लिए कर दो मीटिंग हॉल के दरवाजे बंद
 
फोटो: पीएम मोदी बीते हफ्ते नगालैंड के दौरे पर थे। इस दौरान वह वहां के पारंपरिक पहनावे में नजर आए थे। 
 
नई दिल्ली: संसद भवन में हर मंगलवार को होने वाली बीजेपी सांसदों की बैठक में देर से पहुंचने वाले मेंबर्स को एंट्री नहीं मिलेगी। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ने आदेश दिए हैं कि मीटिंग हॉल के दरवाजे सुबह ठीक 9 बजकर 35 मिनट पर बंद कर दिए जाएं। बीते कुछ सालों से संसद सत्र के दौरान हर मंगलवार सुबह साढ़े 9 बजे बीजेपी सांसदों की बैठक होती है। 

बीते मंगलवार को संसद भवन परिसर के बालयोगी ऑडिटोरियम में हुई बैठक में करीब 20 सांसद देरी से पहुंचे थे। इसके बाद, संसदीय कार्य मंत्री और बीजेपी नेता वेंकैया नायडू को मीटिंग के आखिर में एलान करना पड़ा कि आगे से हॉल के दरवाजे 9 बजकर 35 मिनट पर बंद कर दिए जाएंगे। खबरों के मुताबिक, मोदी ने निर्देश दिए थे कि वक्त की पाबंदी और अटेंडेंस को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए। पहली बार सांसद चुनकर लोकसभा पहुंचे पीएम मोदी मीटिंग शुरू होने के 10 मिनट पहले पहुंचते हैं। इस मीटिंग में मोदी एक हफ्ते बाद शामिल हुए थे, क्योंकि इससे पहले वाले मंगलवार को वह विदेश में थे। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस मीटिंग में महीने में एक बार शामिल होते हैं। 
 
पीएम ने कड़े किए नियम 
सरकार के गठन के बाद से ही पीएम ने सांसद क्या करें और क्या न करें, इसकी एक लिस्ट मेंबर्स को सौंपी है। पीएम ने पार्टी के नेताओं के अनुशासन को लेकर बेहद सख्त नियम बनाए हैं। सांसदों को पहले ही यह निर्देश दिए जा चुका है कि वे कोई भी अहम पार्टी मीटिंग मिस न करें, वरना अटेंडेंस रिपोर्ट पीएम को भेज दी जाएगी। इसके अलावा, मोदी ने सांसदों को संसदीय कार्यवाही और संसदीय क्षेत्र में शत प्रतिशत मौजूदगी दर्ज कराने के निर्देश भी दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...